भारत के साथ युद्ध का आकांक्षी है पाकिस्तान…! सीमा पर तैनात किये तोप और फाइटर प्लेन

श्रीनगर। क्या पाकिस्तान भारत से युद्ध का आकांक्षी है ? क्या पाकिस्तान एक बार फिर से भारत के हाथों मुंह की खाना चाहता है? क्या पकिस्तान अपना आस्तित्व मिटाने पर तूल गया है? उसकी गतिविधियों को देखकर ऐसा ही लगा रहा है। पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारी तोपों की तैनाती की है। ऐसा भी बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपने सभी अग्रिम एयरबेस पर फाइटर प्लेन भी तैनात कर दिए है। विशेषज्ञ मानते हैं कि ये सब आर्टिकल-370  की समाप्ति के बाद बने दबाव के कारण हो रहा है। ये भी हो सकता है कि पाकिस्तान भारत से युद्ध छेड़  दे।

ये भी पढ़िए-‘भाजपा को कश्मीर में तुम लेकर आई…’, ‘…नहीं! तेरी पार्टी लेकर आई…’, इस आरोप के साथ भिड़ गए उमर अब्दुला और महबूबा मुफ्ती

बता दें कि पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के खत्म होने के बाद समझौता एक्सप्रेस पर रोक लगा दी और इसी बौखलाहट में आकर उसने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते को तोड़ दिया लेकिन, उसके इस निर्णय से पाकिस्तान में खलबली मच गई है। भारतीय किसानों और व्यापारियों ने पाकिस्तान को अपने सामान निर्यात करने से मना कर दिया। साथ ही सरकार ने भी कस्टम ड्यूटी बढ़ाकर 200 प्रतिशत कर दी है। इसके कारण  खस्ताहाल पाकिस्तान में टमाटर का भाव 300 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया है।

ये भी पढ़ें-26 /11 हमले के आतंकी अजमल कसाब को जिन्दा पकड़ने वाले अफसर को किया गया निलंबित

आर्टिकल 370 हटाने के बाद पाकिस्तान बौखलाहट में कई ऐसे निर्णय ले चुका है, जिसके कारण उसे बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है लेकिन, प्रधानमंत्री इमरान खान इतनी जल्द इस निर्णय को भी वापस नहीं ले सकते हैं। अपने लिए गए निर्णय से वह खुद-ब-खुद बर्बाद हो रहा है। पहले पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को रद्द करने का निर्णय किया। उसके बाद बाघा बॉर्डर होकर जाने वाली दिल्ली-लाहौर बस सेवा को स्थगित कर दिया गया। इसके अलावा उसने भारतीय उच्चायुक्त को भी भारत वापस भेजने  की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *