हाथियों के झुंड से पूरे गांव के लोग दहशत में

मरवाही। चना डोंगरी गांव में सुबह से हाथियों की धमक और चिंघाड़ सुनाई दे रही है । गांव के आस पास लगभग पंद्रह हाथियों का दल पहुंच चुका है जिससे पूरा गांव दहशत में है। और लोग अभी गांव के चारों तरफ आग जलाकर हाथियों से अपनी रक्षा की दुआ भगवान से कर रहे हेैं ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मरवाही वन मंडल के ग्राम चनाडोगरी में हाथियों का एक झुंड गांव में प्रवेश करता नजर आ रहा है जिसकी संख्या 15 से अधिक है गांव में दहशत का मौहाल है । इतनी बड़ी तादाद में हाथियों के देखकर गांव के लोंगो के बीच घबराहट का माहौल बना हुआ है ।
हाथियों के दल ने किसानों की फसलों को रौंदना और नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है । गांव वालों ने इस बात की जानकारी वनमंडल मरवाही को भी दे दी है लेकिन वन मंडल अभी तक कोई ठोस व्यवस्था गांव वालों और हाथियों के लिए नहीं कर पाया है ।
गाँव वाले हाथ मे डंडा रखकर और बड़ी संख्या में एकत्र हो कर हाथी को गांव तरफ आने से रोक रहे है।  पर हाथी फसलों को नुकसान पहुँचा रहे है ।मरवाही के लोहरी कुम्हारी दानीकुंडी सेमरद्दारी मटिया डाँड़ रूमका कटरा जैसे गांव जंगल के समीप है। और हजारों किसान की धान की फसल तैयार है। और इतने बड़े हाथियों के झुंड जब किसानों की फसलों को रौंदने लगेंगे तो समझा जा सकता है खेतों को और किसानों को कितना नुकसान होगा।फिलहाल  असल मुद्दा अभी गांव वालों के सामने अपनी फसल का नही बल्कि अपनी जान का है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *