Fuel prices can increase again: देशभर में महंगाई अपने चरम पर है. ऐसे में यह भी देखा गया है कि पिछले कुछ हफ्तों पेट्रोल-डीजल के (Diesel Petrol Prices) दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. लेकिन सूत्रों की मानें तो यह राहत ज्यादा दिन टिक नहीं पाएगी. जल्द ही पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो सकती है.

इतने रुपये बढ़ेंगे डीजल-पेट्रोल के दाम 

मीडिया रिपोर्टेस की मानें तो पेट्रोल-डीजल की कीमतें पहले की ही तरह धीरे-धीरे बढ़ेंगीं. खास बात ये है कि अबकी बार डीजल के दामों में पेट्रोल की तुलना में ज्यादा बढ़ोतरी होगी. पेट्रोल और डीजल के दाम अभी कितने बढ़ेंगे, इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है.

युद्ध का असर बरकरार

आपको बता दें कि युक्रेन और रूस के बीच करीब 80 दिनों से जारी युद्ध की वजह से अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतें आसमान छू रही हैं. फिलहाल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 120 डॉलर प्रति बैरल के आसपास है.

लंबे समय से स्थिर हैं दाम

उल्लेखनीय है कि पिछले करीब 40 दिनों से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. इससे पहले 6 अप्रैल को आखिरी बार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी. यह बढ़ोतरी का सिलसिला 5 राज्यों में विधान सभा चुनाव खत्म होने के बाद शुरू हुआ था. उस दौरान कीमतों में 80 पैसे की ही बढ़ोतरी की जा रही थी.