President Farewell: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने रायसेना हिल को कहा अलविदा, बोले -मेरा ह्रदय द्रवित है

द्रौपदी मुर्मू का नया राष्ट्रपति चुन लिया गया है. निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को भारत के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगी. वह देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर काबिज होने वाली पहली आदिवासी( aadivasi) होंगी। ऐसे में अब निवर्तमान राष्ट्रपति के तौर पर रामनाथ कोविंद की विदाई हो रही है. संसद के सेंट्रल हॉल में रामनाथ कोविंद( ramnath kovind) को विदाई देने के लिए समारोह आयोजित हुआ।

Read more : President Ram Nath Kovind: कल होगा राष्‍ट्रपति कोविंद का विदाई समारोह, PM, उपराष्‍ट्रपति और सभी सांसद रहेंगे मौजूद

निवर्तमान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि संसद में बहस और असहमति के अधिकारों का इस्तेमाल करते समय सांसदों को हमेशा गांधीवादी दर्शन का पालन करना चाहिए। मुझे राष्ट्रपति के रूप में सेवा करने का अवसर देने के लिए देश के नागरिकों का हमेशा आभारी रहूंगा।रामनाथ कोविंद( ramnath kovind)ने कहा कि मैं अपने कार्यकाल के दौरान सहयोग के लिए प्रधानमंत्री मोदी की मंत्रिपरिषद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को धन्यवाद देता हूं।

शुक्रवार को रामनाथ कोविंद के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया था

पीएम मोदी ने शुक्रवार को रामनाथ कोविंद के सम्मान में रात्रिभोज का आयोजन किया था।इस अवसर पर केंद्रीय मंत्रिमंडल के सदस्य, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री( chief minister) और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए थे। रात्रिभोज में देश के सभी हिस्सों से प्रतिनिधि आए थे, जिसमें कई पद्म पुरस्कार विजेता और आदिवासी नेता शामिल थे।