नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में लगातार इजाफा होता जा रहा है। सोमवार को देश में तकरीबन 100 नए कोरोना संदिग्ध सामने आए। भारत में एक दिन में सामने आने वाला ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। कोरोना पीड़ितों की मौत का आंकड़ा नौ हो गया। अब तक देश में कुल कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 492 हो गई है। इनमें से 246 मामले केवल पिछले तीन दिनों में सामने आए हैं। हालात से निपटने के लिए 30 राज्यों में लॉकडाउन किया गया है, लेकिन कई जगहों पर लोग भारी संख्या में बाजार से सामान खरीदते नजर आए।

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 500 को छूने वाला है। इस स्थिति को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी आज एक बार फिर से आज देश को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी का यह संबोधन रात 8 बजे होगा। इससे पहले पीएम मोदी कोरोना संकट पर बीते गुरुवार को भी देश को संबोधित कर चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के संबंध में कुछ महत्वपूर्ण बातें देशवासियों के साथ साझा करूंगा। आज, 24 मार्च रात 8 बजे देश को संबोधित करूंगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्विटर के माध्यम से जनता को दिया है संदेश

बता दें कि देश के 30 राज्यों को सरकारों ने लॉकडाउन किया हुआ है। पंजाब, महाराष्ट्र समेत तीन राज्यों में कर्फ्यू लागू है। पीएम मोदी ने सोमवार को लॉकडाउन को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि लॉकडाउन को अभी भी कई लोग गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। कृपया करके अपने आप को बचाएं, अपने परिवार को बचाएं, निर्देशों का गंभीरता से पालन करें। राज्य सरकारों से मेरा अनुरोध है कि वे नियमों और कानूनों का पालन करवाएं।

बता दें कि कोरोना वायरस के अब तक देश में तकरीबन 500 मामले सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को जानकारी दी कि सामने आए इन मामलों में 446 ऐसे मामले हैं जोकि अभी एक्टिव हैं। इसके अलावा 37 लोग वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। अब तक देश में नौ लोगों की मौत हुई थी।