मोदी की प्रशंसक हैं ब्रिटेन की नई गृहमंत्री प्रीति पटेल, जानें उनके विषय में-

लंदन। ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के मंत्रिमंडल में प्रीति पटेल को गृहमंत्री का स्थान दिया गया है। 47 वर्ष की प्रीति भारतीय मूल की हैं। दक्षिणपंथी सोच वाली प्रीति को कंजरवेटिव पार्टी के वर्तमान समय के सबसे चर्चित नेताओं में से गिना जा रहा है।


2016 में ब्रिटेन के यूरोपियन यूनियन से अलग होने का उन्होंने खुलकर समर्थन किया था। ब्रेग्जिट के समर्थन में उन्होंने कई रैलियां भी की थीं। ब्रेग्जिट पर प्रधानमंत्री टरीजा मे के आगे बढऩे के तरीकों की वह मुखर आलोचक रहीं। उन्होंने नए पीएम बोरिस जॉनसन के लिए चले अभियान बैक बोरिस का भी खुलकर समर्थन किया था।

ये भी पढ़ें-हिरासत में मौत: मंत्रियों में फूट, कोई कह रहा-शर्मनाक, कोई कह रहा-सब ठीक है…

बोरिस जॉनसन की ही तरह प्रीति को भी दक्षिणपंथी रुझानों के लिए जाना जाता है। उन्होंने ब्रिटेन में समलैंगिक जोड़ों की शादी की वैधता का विरोध किया था। स्मोकिंग के खिलाफ भी उन्होंने अभियान चलाया था। ब्रेग्जिट के समर्थक चेहरों में वह सबसे प्रमुख नेता रही हैं। अपने प्रचार के दौरान वह अक्सर ब्रिटेन का गौरव और कंजरवेटिव पार्टी का गौरव जैसे नारों का प्रयोग करती हैं।

ब्रिटेन में बसे भारतीयों के बीच लोकप्रिय हैं प्रीति
पूर्व ब्रिटिश पीएम डेविड कैमरन ने उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की लंदन यात्रा का प्रभार सौंपा था। लंदन में भारतीय समुदाय के बीच वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थक के तौर पर भी लोकप्रिय हैं। प्रीति ब्रिटेन में भारतीय मूल के लोगों के सभी प्रमुख कार्यक्रमों में अतिथि होती हैं। उन्हें ब्रिटेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्साही प्रशंसक के रूप में देखा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *