watch video: सरगुजा में नहीं हो रही है बारिश ,किसानों के धान सूखने के कगार पर, पढ़िए पूरी खबर

सरगुजा। छत्तीसगढ के अन्य जिलो की तरह सरगुजा में भी बारिश पर ब्रेक लग गया है। जिससे किसानो द्वारा रोपे गए धान के पौधे सूखने की कगार पर है। प्रदेश की सरकार सुखे से निपटने के लिए जुट गई है। वही मौसम विभाग ने बारिश में ब्रेक को स्वाभाविक बताकर दो दिनो में बारिश होने की संभावना जताई है।

वीडियो देखे:-

सरगुजा मे मानसून की पहली बारिश तीन चार दिन तक हुई। लेकिन उसके बाद आसमान मे छाए मानसूनी बादल गायब हो गए। और आसमान मे गर्मियों की तरह चमकदार धूप नजर आने लगी. इस तरह के मौसम में एक तरफ मौसमी बिमारी का खतरा मंडराने लगा है। तो दूसरी ओर बारिश ना होने से किसान द्वारा रोपे गए धान के पौधे अब खेतो में लगने से पहले सूखने लगे हैं।  पहले मानसून के बाद कुछ दिनो के लिए ब्रेक लगता है। लेकिन इस  बार ब्रेक ज्यादा हो गया फिर भी मौसम विभाग दो तीन दिन मे बेहतर बारिश का आश्वासन दे रहे हैं।

इस विषय पर मंत्री टी एस सिंह ने कहा कि सूखे इलाकों का आंकड़े जुटा कर सरकार को इसमें काम करना चाहिए। वही इस मामले को लेकर प्रदेश के राजस्व औऱ आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने सभी जिलो के कलेक्टर को निर्देश देने की बात कही औऱ कहा कि प्रदेश सरकार को किसानों की चिंता है। मौसम विभाग की माने तो जल्द ही झारखण्ड की और से बारिश होने वाली है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *