RAIPUR NEWS : सट्टा, गांजा, अवैध शराब, सूखा नशा रोकने के लिए सत्यमेव जयते फाउंडेशन की महिलाओं ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

रायपुर । रायपुर शहर के विभिन्न क्षेत्रों के साथ वी. आई. पी. रोड स्थित होटलों में नशे का करोबार व्यापक पैमाने पर चल रहा है । गांजा, अफीम, चरस, ब्राउन शुगर, अवैध शराब के साथ गली-गली में पनपते सट्टे के कारोबार पर रोक लगाने की मांग को लेकर सत्यमेव जयते फाउंडेशन,महिला इकाई द्वारा कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की गई ।

सत्यमेव जयते फाउंडेशन की जिला अध्यक्ष आशा जोसेफ ने उक्ताशय की जानकारी देते हुए बताया कि आज प्रदेश संयोजक कन्हैया अग्रवाल एवं रेणु देवांगन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे से भेंट कर ज्ञापन दे विस्तृत चर्चा की । प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल के स्पष्ट निर्देश के बावजूद गांजा और सट्टा के कारोबारी बेखौफ होकर गली-गली तक अवैध कारोबार को फैला रहे हैं । सट्टा, गांजा और अवैध शराब के कारोबार में स्लम एरिया के नाबालिग बच्चों और महिलाओं तक को धकेल दिया गया है । छोटे-छोटे बच्चों का अभी से अपराधिक प्रकरण तैयार होते जा रहा है । शहर के मध्य ,वीआईपी इलाकों तक में नशे और सट्टा के सौदागर सक्रिय हैं।

वी.आई.पी. रोड की होटलों में आधी रात के बाद भी पार्टियां चल रही है जिसमें सूखे नशे की उपलब्धता भी हो रही है । पूर्व में नशे के धंधे में विवाद के चलते गोलीबारी जैसी घटना हो चुकी है । कलेक्टर ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से इस संबंध में चर्चा कर आवश्यक कार्रवाई करेंगे ।
ज्ञापन देने गये प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से सर्वश्री कन्हैया अग्रवाल, सुरेश बाफना, रेणु देवांगन, आशा जोसेफ, हमीदा बेगम,नूरजहां ,अनीता सिंह, शोभा मंधनी ,रिजवाना, किरण देवांगन, फिरना बेगम,शकीला मसीह,शांति मारकुस, रमोला मसीह, अंजू,रजनी, बिलकिश सहित महिला कार्यकर्ता शामिल थे ।