Rajim News : लक्ष्मण झूला बन जाने से भक्तों को बरसात में भी भगवान कुलेश्वर नाथ के मिल रहे दर्शन, साथ ही भक्तगण लक्ष्मण झूला का उठा रहे आनंद

Rajim News : सावन महीने में धर्म नगरी राजिम (Rajim)स्थित बाबा कुलेश्वर नाथ महादेव मंदिर (Baba Kuleshwar Nath Mahadev Temple)में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है, लोग देर रात तक बाबा भोलेनाथ के दर्शन के लिये आ रहे है, लक्ष्मण झूला (Laxman Jhula)बन जाने से भक्तों को बरसात में भी भगवान कुलेश्वर नाथ( Lord Kuleshwar Nath)के दर्शन हो रहे है साथ ही भक्तगण लक्ष्मण झूला का आनंद भी उठा रहे है।

also read : Chhattisgarh News : नया छत्तीसगढ़ का मॉडल लोगों को आर्थिक समृद्धि देने का मॉडल है: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ का प्रयाग कहे जाने वाला धर्म नगरी राजिम में पैरी सोंढुर व महानदी के संगम स्थल पर बाबा कुलेश्वर नाथ का मंदिर स्थित है, यह मंदिर नदी के बीचोबीच बना हुवा है जहाँ पर बाबा कुलेश्वर नाथ विराजमान है। पहले सावन माह और बरसात के दिनों में मंदिर तक दर्शनार्थी व पुजारी दोनो नही पहुंच पाते थे तब वे नवापारा नगर की ओर से नदी के तट में ही खड़े होकर बाबा की आरती करते थे, दर्शनार्थी भी नदी के तट से दर्शन करके वापस चले जाते थे, लेकिन जैसे ही इस वर्ष लक्ष्मण झूला का निर्माण पूर्ण हुआ और लक्ष्मण झूला में लोगो का आना जाना प्रारंभ हुआ तब से इस वर्ष रोज बाबा कुलेश्वर नाथ के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ लग रही है। लोग सुबह से शाम और शाम से देर रात तक भगवान शिव के दर्शन कर रहे है। पुजारी और भक्त दोनो लक्ष्मण झूला बनने से खुश है और बाबा कुलेश्वर नाथ के दरबार मे अपना मत्था टेक बाबा का आशीर्वाद भी प्राप्त कर रहे हैं।