Ruchira Kamboj UN: संयुक्त राष्ट्र में भारत की पहली महिला राजदूत ने संभाला कार्यभार, जानें रुचिरा कंबोज के बारे में सबकुछ

संयुक्त राष्ट्र में  रुचिरा कंबोज  ने भारत की नई स्थायी प्रतिनिधि के रूप में कार्यभार संभाला है। वह टीएस तिरुमूर्ति की जगह लेंगी।

Read more : Firing In America : US पार्क में 4 दिन में दूसरी बार फायरिंग, 2 की मौत

यूएन में फर्स्ट सेक्रेटरी स्नेहा दुबे ( sneha dube) इमरान खान को जवाब देते हुए पाकिस्तान पर हमला बोला था। उन्होंने कहा, पूरा जम्मू-कश्मीर और लद्दाख हमेशा से भारत के अभिन्न हिस्से हैं और रहेंगे। पाकिस्तान को पीओके को फौरन छोड़ देना चाहिए।

भारतीय विदेश सेवा की 1987 बैच की अफसर( officer) 

रुचिरा कंबोज भारतीय विदेश सेवा की 1987 बैच की अफसर हैं। वो 1987 सिविल सेवा बैच की टॉपर ( toper)भी रही हैं। रूचिरा भूटान में भारत की पहली महिला राजदूत रही हैं। उनके करियर की शुरुआत फ्रांस में थर्ड सेक्रेटरी के तौर पर हुई थी। उन्होंने फ्रांस स्थित भारतीय दूतावास में सेकेंड सेक्रेटरी का पद भी संभाला है।

इमरान( imran) ने भारत की गलत छवि पेश करने की कोशिश की थी

2019 में संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के कुछ देर बाद ही इमरान खान ने भाषण दिया था। उस वक्त भी इमरान ने भारत की गलत छवि पेश करने की कोशिश की थी। तब विदेश मंत्रालय की प्रथम सचिव विदिशा मैत्रा ने इमरान को मुंहतोड़ जवाब दिया था।