लोरमी (मुंगेली)। ग्रामवासियों ने नवरंगपुर सरपंच पति पर गांव में कोरोना वायरस को लेकर अफवाह फ़ैलाने का आरोप लगाया है। ग्रामीणों का कहना है कि- ‘नवरंगपुर के सरपंच पति दुसियांत लुनिया ने बगैर कोरोना पुष्टि के ग्राम पंचायत में मुनादी करवा दी।

यह मामला लोरमी विधानसभा क्षेत्र का है, जहां ग्राम पंचायत रामहेपुर के ग्रामवासियों ने नवरंगपुर के सरपंच के पति पर अफवाह फ़ैलाने का आरोप लगाया है। आरोप है कि दुसियांत लुनिया ने अपने ग्राम पंचायत में लॉउडस्पीकर के माध्यम से मुनादी करवा कर आस-पास के ग्राम पंचायतों में कोरोना वायरस फ़ैलने की फैला रहे हैं।

अफ़वाह फैलने के बाद रामहेपुर के ग्रामवासियों का कहना है कि- ‘अब तक हमारे ग्राम में कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि नहीं हुई है, हमारे ग्राम पंचायत या हमारे लोगों के खिलाफ अफवाह नहीं फैला सकते हैं।

इस पूरे मामले में सरपंच पति दुसियांत लुनिया से बात करने पर उन्होंने बताया कि- ‘ग्राम पंचायत के लोगों को सुरक्षित रहने की सलाह दी है और दूसरे ग्राम नहीं जाने की बात कही है।’ इस संबंध में लोरमी स्वास्थ्य विभाग अधिकारी से चर्चा करने पर उन्होंने ऐसी अफवाह न फैलाने की बात कही है।