सिमी आतंकवादी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली हैदराबाद में गिरफ्तार,रायपुर से 6 साल पहले हुआ था फरार

रायपुर। वर्ष 2013 में सिमी प्रतिबंधित संगठन का प्रचार प्रसार करने वाले और संगठन से जुड़े सदस्यों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया था। जिसमें पूर्व में 17 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका था तथा एक आरोपी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली फरार हो गया था जिसे हैदराबाद में गिरफ्तार किया गया है। जिसके भारत छोड़कर विदेश भाग जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। एटीएस एवं रायपुर पुलिस की टीम द्वारा आरोपी के संबंध में मुखबीर लगाकर एवं अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर लगातार पतासाजी की जा रही थी। इसी दौरान टीम को आरोपी के फ्लाईट से हैदराबाद आने की सूचना प्राप्त हुई  रायपुर पुलिस एवं एटीएस की एक विशेष टीम का गठन कर हैदराबाद रवाना हुई।

फ्लाईट से उतरने वाले सभी यात्रियों की निगरानी की जा रही थी, इसी दौरान आरोपी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली एयरपोर्ट से बाहर निकलता हुआ दिखाई दिया, जिससे आरोपी की गिरफ्तारी में लगी टीम द्वारा उसे हिरासत में ले लिया गया। आरोपी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली वर्ष 2013 में अपराध दर्ज होने के बाद से लगातार फरार चल रहा था और 6 वर्ष के बाद भारत वापस आ रहा था जिसे टीम द्वारा प्राप्त जानकारी के आधार हैदराबाद एयरपोर्ट से आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली।

गौरतलब है कि आरोपी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर उर्फ केमिकल अली पटना एवं बोधगया बम ब्लाॅस्ट के आरोपियों के रायपुर में छिपने के दौरान उसे  लाने ले जाने व संसाधन उपलब्ध कराने का कार्य करता था साथ ही आरोपियों को रायपुर से भागने में भी मदद करता था।आरोपी के कब्जे से 1 नग पासपोर्ट, 2 नग ड्रायविंग लायसेंस, 1 नग वोडिंग पास एवं 1 नग मतदाता परिचय पत्र जप्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *