BIG NEWS : छात्रों ने परिजनों के साथ की शासकीय विद्यालय में तालाबंदी, जानिए क्या है मामला 

गरियाबंद। ज़िले के शासकीय विद्यालय में तालाबंदी का मामला सामने आया है. मामला ज़िले के छुरा ब्लॉक के ग्राम पंचायत चरौदा का है, जहाँ छात्र छात्राओं के पालक व ग्रामीणों के द्वारा पिछले 6 दिन से हाईस्कूल व हायर सेकंडरी स्कूल के उन्नयन को लेकर शाला बहिष्कार किया जा रहा है. छुरा ब्लॉक के तहसीलदार, सीईओ और बीइओ तीनों ने गांव जाकर ग्रामीणों को मनाने की कोशिश की लेकिन ग्रामीण नही माने व अपनी बात पर अड़े रहे, मांग ना पूरी होती देख ग्रामीण व पालकों ने छात्र छात्राओं के साथ आज स्कूल में तालाबंदी कर दी व इसकी चाबी मुख्यमंत्री को सौंपने रायपुर चले गये।

स्कूल में ताला जड़ने की जानकारी जैसे ही अधिकारियों को पता चली वैसे ही एसडीओपी पुष्पेंद्र नायक, एसडीएम, तहसीलदार, सीईओ और बीइओ तत्काल चरौदा पहुंचे और कुछ ग्रामीणों को बुलाकर उनकी उपस्थिति में स्कूल में जड़े गये ताले को तोड़कर स्कूल को खोला गया।

ग्रामीण शिक्षा मंत्री प्रेमसाय टेकाम से मुलाकात किये, लेकिन उन्होंने भी हाईस्कूल और हायरसेकंडरी स्कूल उन्नयन की बात को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऊपर डालकर अपना पल्ला झाड़ लिया। अब देखना यह होगा कि ग्रामीणो की बरसो पुरानी मांग कब पूरा होती है