Technology News : गूगल (Google) ने कमाल का प्रोडक्ट लॉन्च(product launch) किया है। यह आपके आपके घर की रखवाली करेगा ताकि आप घर से दूर होकर भी बेफिक्र रहें। गूगल के इस नए प्रोडक्ट का नाम Google Nest Cam (battery) है। कंपनी ने इसे टाटा प्ले के साथ मिलकर लॉन्च किया है। इसकी कीमत 11,999 रुपये है। इसे आप टाटा प्ले (tata play)की वेबसाइट से खरीद सकते हैं। स्नो कलर ऑप्शन में आने वाले इस कैमरे की सेल सेल आज से शुरू हो गई है। गूगल नेस्ट कैम (बैटरी) की खासियत है कि यह यूजर को बिना रुकावट अच्छी सर्विस देने के लिए टाटा प्ले के सैटेलाइट बेस्ड प्लैटफॉर्म ( satellite based platform)का इस्तेमाल करता है।

पैकेज की शुरुआती कीमत 3 हजार रुपये
गूगल नेस्ट कैम (बैटरी) टाटा प्ले के साथ मिलकर काम करेगा। इसके लिए आपको टाटा प्ले सिक्योर+ सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा। इसमें नेस्ट कैम और ऐनुअल नेस्ट अवेयर की सर्विस एक साथ ऑफर की जाएगी। पैकेज में फैमिलियर फेस डिटेक्शन और 30/60 दिनों का इवेंट वीडियो हिस्ट्री भी शामिल है। इस पैकेज की शुरुआती कीमत एक साल के लिए 3 हजार रुपये है। इस पैकेज में आपको घर या ऑफिस की रखवाली के लिए 1 से 4 कैमरे मिलेंगे। वहीं, सबसे महंगे पैकेज की कीमत एक साल के लिए 9 हजार रुपये है और इसमें टोटल 9 से 12 कैमरा लगाए जाएंगे।

 

also read: Technology News : दुनिया भर की कई बड़ी वेबसाइट्स में आई गड़बड़ी, इंडियन यूजर भी हुए काफी परेशान

यह सर्विस देश के कुछ चुनिंदा शहरों के टाटा प्ले सब्सक्राइबर्स के लिए शुरू हुई है। इन शहरों में मुंबई, पुणे, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोलकाता, चेन्नै, दिल्ली-एनसीआर, जयपुर और लखनऊ शामिल हैं।

गूगल नेस्ट कैम (बैटरी) के फीचर और स्पेसिफिकेशन
गूगल नेस्ट कैम (बैटरी) एक शानदार अपडेट के साथ आता है, जो इसके ओवरऑल यूजर एक्सपीरियंस को बेहद शानदार बना देता है। नए नेस्ट कैम में रिचार्ज करने वाली बैटरी लगी है, ताकि इसे आसानी से घर से अंदर या बाहर आसानी से इंस्टॉल किया जा सके। यह इंसान, गाड़ी और जानवर को काफी अच्छे से पहचान लेता है और इससे यूजर्स को सटीक अलर्ट भी मिलता है।

गूगल नेस्ट कैम HDR के साथ 1080p क्वॉलिटी के वीडियो रिकॉर्ड करता है और इसमें कंपनी नाइट विजन भी ऑफर कर रही है। इसे यूजर गूगल होम ऐप से आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। गूगल नेस्ट कैम (बैटरी) में 2 मेगापिक्सल का सेंसर लगा है, जिसका फील्ड ऑफ व्यू 130 डिग्री का है। कैमरा में कंपनी 6x डिजिटल जूम दे रही है और यह 16:9 के आस्पेक्ट रेशियो में शूट करता है।

कैम में ड्यूल बैंड वाई-फाई सपोर्ट और लो-एनर्जी ब्लूटूथ दिया गया है। यह 6Ah, 3.65V की लीथियम आयन बैटरी के साथ आता है। चार्जिंग के लिए इसमें लगभग एक मीटर का चार्जिंग केबल दिया गया है। यह कैमरा -20 डिग्री से 40 डिग्री सेल्सियस टेंप्रेचर के बीच काम करता है। इसे ऐंड्रॉयड के साथ ही iOS डिवाइसेज के साथ भी पेयर किया जा सकता है।