पंकज बेक आत्महत्या मामले में भाजपा की 4 सदस्यीय जांच टीम ने अपनी जांच की पूरी, 6 लोगों का बयान दर्ज, पढ़िए पूरी खबर

अंबिकापुर।पंकज बेक आत्महत्या मामले में भाजपा द्वारा गठित 4 सदस्यीय जांच टीम ने अपनी जांच पूरी कर ली है।टीम ने मामले से जुड़े 6 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।टीम के सभी 4 सदस्यों नें पृथक-पृथक 3 पन्नो का जांच प्रतिवेदन तैयार किया है। जिसे अब प्रदेश भाजपा कमेटी के समक्ष प्रस्तुत कर केंद्रीय सरकार को जांच हेतु अनुशंसा की जाएगी।

भाजपा जांच टीम के सदस्य पूर्व गृह मंत्री रामसेवक पैंकरा,पूर्व सांसद कमलभान सिंह, अनिल सिंह मेजर और पूर्व महापौर प्रबोध मिंज नें जांच पूरी होने पर पत्रकारवार्ता को जाँच के सम्बंध में जानकारी दी।जांच टीम ने कहा कि पुलिस अभिरक्षा में मौत होना अपने आप में एक बड़ी घटना है।यही नहीं मृतक के परिजनों और सह-आरोपी इमरान से बात करने पर यह संदेह  होता है कि उसकी मौत आत्महत्या करने से नहीं बल्कि पुलिस अभिरक्षा में मारपीट से हुई है।

परिजनों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप 

जाँच टीम को मृतक के परिजनों ने बताया कि पंकज को चोरी के झूठे आरोप में फ़ंसाया गया था। घटना से एक दिन पहले भी पुलिस के द्वारा पंकज को उसके बैंक विवरण के साथ थाने बुलाया गया था।  जिसके बाद वह घर नहीं पंहुचा और हिरासत में ही ुकि मौत हो गई। मौत की सूचन भी परिजनों को बाद में दी गई। परिजनों का आरोप है कि पोस्टमार्टम से पहले उसके भाई से सादे कागज में हस्ताक्षर करा लिया गया और आनन-फानन में उसके शव का पोस्टमार्टम कर दिया गया।

भाजपा ने उठाया न्यायिक जाँच पर सवाल

भाजपा की जांच टीम ने मामले में चल रही न्यायिक जाँच पर भी सवाल उठाए हैं।उन्होंने मांग की है कि जाँच सार्वजनिक की जाए और साथ हीं जाँच टीम ने सीबीआई जांच की मांग की है।भाजपा नें केंद्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग को भी पत्र लिख कर निष्पक्ष जाँच कराने अनुशंसा की मांग की है।भाजपा नें मृतक की पत्नी को म शासकीय नौकरी, परिवार को 50 लाख का मुआवजा और जल्द जाँच पूरी करने की मांग की है।पत्रकार वार्ता में जांच टीम के अध्यक्ष पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैंकरा,पूर्व सांसद कमलभान सिंह,अनिल सिंह मेजर,पूर्व महापौर प्रबोध मिंज,वरिष्ठ भाजपा नेता आलोक दुबे,भरत सिंह सिसोदिया, संतोष दास, विनोद हर्ष सहित अनेक भाजपा नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

:-सरगुजा से शिवशंकर साहनी की रिपोर्ट 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *