चिरमिरी। कोरिया जिले के चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र में आधी रात को दो दुकानों में आग लग गई। आग लगने से दोनांे दुकान का पूरा सामान जलकर खाक हो गया है। बताया जा रहा है कि इस आगजनी में करीब 25 लाख रुपये का सामान खाक हो गया है। नगर निगम की फायर बिग्रेड टीम मौके पर पहंुची और आग पर नियंत्रण की कोशिश में लगी रही, लेकिन तेज लपटों ने बुझने से पहले अपना काम कर दिया था। आगजनी के पीछे शाॅर्ट सर्किट को कारण माना जा रहा है, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है।
चिरमिरी के गोदरीपारा इलाके के गुरद्वारा काॅम्पलेस के पास रात को लगभग एक बजे दो दुकानों में एक के बाद एक आग लग गई। बताया जा रहा है कि जिन दो दुकानों में आगजनी की वारदात हुई है, उनमें एक दुकान कपड़े की है, तो दूसरा किराना स्टोर्स था। आग की लपटों ने दोनों दुकानों को तेजी से अपने जद में लिया। इससे पहले कि फायर ब्रिगेड की टीम अपना काम शुरू भी कर पाती, लपटें तेज हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि जब तक आग पर काबू पाया गया, दोनों दुकानों का सामान पूरी तरह से खाक में तब्दील हो चुका था। इन आग की लपटों को शांत करने में करीब 4 घंटे लग गए।
आग पर नियंत्रण पाने के बाद पता चला कि दोनों ही दुकानें एक ही व्यक्ति की है। मौके पर पहुंचे एसडीएम और सीएसपी ने घटना के संदर्भ में जानकारी लेने की कोशिश की। दुकानें शहर के व्यवसायी गुरदास वाधवन की है। प्रथम दृष्टया शाॅट सर्किट को कारण माना जा रहा है, इसकी जांच की जा रही है। इस आगजनी में कुल 25 लाख के नुकसान की संभावना व्यक्त की गई है। आगजनी की घटना रात में होने की वजह से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।