मुंबई। बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी फिल्मों में अपनी अदाकारी से दर्शकों पर राज़ करने वाले इरफान खान इस दुनिया को अलविदा कह गए।मंगलवार को उन्हें पेट के संक्रमण के बाद शहर के एक अस्पताल की आईसीयू में भर्ती कराया गया था। जहाँ उनका निधन हो गया। उनके प्रवक्ता ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया था कि 53 वर्षीय अभिनेता को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
इरफ़ान खान की 2018 में कैंसर की बीमारी का इलाज हुआ था। खान की 95 वर्षीय मां सईदा बेगम की तीन दिन पहले जयपुर में मृत्यु हो गई थी। अभिनेता कोरोना वायरस से निपटने के लिए लगाये गये लॉकडाउन के कारण अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाये थे। कैंसर की बीमारी से निजात पाने के बाद 2019 में वापसी करते हुए अभिनेता ने ‘‘अंग्रेजी मीडियम’’ फिल्म की शूटिंग की थी।
गौरतलब है कि इरफ़ान खान की एक्टिंग का लोहा खुद शाहरुख़ खान भी मानते थे। अपनी एक्टिंग की वजह से उन्होंने कम वक़्त में भी वह मुकाम हासिल कर लिया था जो दिग्गजों को नसीब था ,ऐसे वक़्त में जब देश कोरोना से जूझ रहा है,ऐसे में हमारे अभिनेता का इस तरह चले जाना बहुत मायूस करता है।