रायपुर। छत्तीसगढ़ के लिए एक और राहत की खबर सामने आई है। कोरोना वायरस से प्रभावित तीसरा मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गया है, इस तरह से कोरोना के प्रभाव से मुक्त होने वालों की संख्या अब तीन हो गई है। इससे पहले दो मरीजों को एम्स रायपुर से डिस्चार्ज किया गया था। आज बिलासपुर से लाई गई 64 वर्षीय महिला को पूरी तरह से स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने खुद होकर ट्विटर के माध्यम से दी है।

बता दें कि आज एम्स रायपुर से जिस 64 वर्षीय महिला को डिस्चार्ज किया गया, उन्हें 25 मार्च को कोरोना पाॅजिटिव पाया गया था और रायपुर के एम्स अस्पताल में दाखिल किया गया था। दुबई से बिलासपुर लौटने के बाद उनका सैंपल जांच कराया गया, जिसमें आशंका के अनुरूप ही पाॅजिटिव रिसल्ट आया था। कुल 9 कोरोना वायरस से पीड़ितों में 3 लोगों के स्वस्थ हो जाने के बाद अब पीड़ितों की संख्या केवल 6 रह गई है।

गौर करने वाला महत्वपूर्ण तथ्य

भारत के अन्य राज्यों में कोरोना पाॅजिटिव लोगों की स्थिति और उनकी तुलना छत्तीगसढ़ से की जाए, और गौर किया जाए तो आश्चर्य होगा। छग में जिन तीन मरीजों को कोरोना वायरस से छुटकारा मिला है, उनमें से दो मरीज 60 साल से अधिक के हैं, एक रायपुर से हैं, जिन्हें दो दिनों पहले डिस्चार्ज किया गया, और एक जिन्हें आज डिस्चार्ज किया, उनकी भी उम्र 60 से अधिक है। इस लिहाज से यह छग के लिए बेहद सकारात्मक पहलू है।