भिलाई। भिलाई के खुर्सीपार में जिस युवक को कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है, उसने अपने साथ बड़ी संख्या में लोगों की जान को सांसत में डाल दिया है। दुर्ग कलेक्टर अंकित आनंद ने उसके पाॅजिटिव होने की पुष्टि की है, जिसके बाद उसके निवास के इर्द-गिर्द के 150 घरों को आइसोलेट कर दिया है। इसके साथ ही पूरे इलाके को सील कर दिया गया है, ताकि दूसरा कोई और न तो भीतर दाखिल हो सके और न ही आइसोलेटेड लोग बाहर निकल सकें। जानकारी यह भी मिी है कि उसके दुबई से आने की शिकायत के बाद, उसे थाना लाया गया था, जिसे लेकर पूरे थाना में हडकंप की स्थिति है।

कोरोना पाॅजिटिव युवक को रायपुर एम्स में दाखिल किया गया है, तो उसके परिजनों को अन्य अस्पताल में भर्ती किया गया है। खुर्सीपार थानेदार सुरेन्द्र उइके के मुताबिक युवक दुबई में नौकरी करता है, 11 मार्च को वह अपने घर लौटा, लेकिन उसने पुलिस या अस्पताल में रिपोर्ट करने की बजाय, शहरभर में घुम-घुमकर लोगों से मुलाकातें की, पार्टी करता रहा। इसकी शिकायत के बाद जब पुलिस उसे थाना लाई और फिर उसकी जांच कराई गई, तब पता चला कि वह कोरोना पाॅजिटिव है।

अब प्रशासन के माथे पर बल पड़ गया है और युवक से पतासाजी की जा रही है कि युवक किन लोगों से मिला था, कहां-कहां पर गया है। उसके निवास के आसपास के इलाके को पूरी तरह सील कर दिया गया है, आइसोलेटेड परिवार के लोगों को सूचीबद्ध किया गया है, साथ ही बारी-बारी से उनकी जांच भी कराई जाएगी, ताकि इस बीच किसी को दिक्कत आती है, तो तत्काल उन्हें उपचार की व्यवस्था दी जा सके।