रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना वायरस (कोविड-19) के मरीजों की संख्या में इजाफा होने लगा है। मंगलवार तक आंकड़ा एक पर स्थिर था, लेकिन बुधवार को एक के बाद एक नए मरीजों का मिलने का क्रम जो शुरू हुआ, देर रात तक संख्या 6 में तब्दील हो गई। इनमें से तीन अकेले राजधानी रायपुर के हैं, एक राजनांदगांव में, एक बिलासपुर में और एक मरीज दुर्ग-भिलाई में पाया गया है।

भारत में छत्तीसगढ़ कोरोना के प्रभाव से अभी भी काफी ज्यादा महफूज है, इसे नियंत्रित करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार ने प्रदेश में लाॅक डाउन का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है, इस जितना सख्ती से पालन होगा, कोरोना से निपटने में उतनी ही आसानी होगी। राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या में इजाफा जो हुआ है, उसके पीछे कारण, उनका प्रभावित इलाकों से होकर आना है। छत्तीसगढ़ में इसका प्रभाव न बढे़, इसलिए ही लाॅकडाउन पर इतनी सख्ती बरती जा रही है, जिसके पालन की जिम्मेदारी आम लोगांें की है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित पूरा प्रशासनिक तंत्र, मीडिया और डाॅक्टर इस वजह से अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं, ताकि प्रदेश की जनता सुरक्षित रहे, कोई भी इस घातक बीमारी की चपेट में न आए, लिहाजा उन 6 पीड़ितों की सूची में किसी और का नाम शामिल न हो, इस बात का ध्यान खुद को रखने की आवश्यकता है। इसलिए घर पर रहें, अपने परिजनों को भी सुरक्षित रखने के लिए घर पर रखें। संयमित रहें, नियमों और निर्देशों का पालन करते रहें।