मथुरा में बोले नरेंद्र मोदी-गाय और ओम सुनते ही कुछ लोगों को करंट लग जाता है, पशुधन को रोगों से बचाने और प्लास्टिक मुक्त परियोजना का शुभारम्भ भी किया

मथुरा। ब्रजभूमि कहे जाने वाले उत्तर प्रदेश के मथुरा में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गौ- माता की पूजा कर दो दिवसीय पशु आरोग्य मेले का उद्घाटन किया। साथ ही मथुरा के इंफ्रास्ट्रक्चर और पर्यटन से जुड़े कई परियोजनाओं शुभारंभ भी किया।  इस दौरान मोदी ने ब्रजवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्लास्टिक का उपयोग पशुओं के मौत का कारण बन रही है।  प्लास्टिक के इस्तेमाल से नदी और तालाबों में रहने वाले प्राणियों और मछलियों की मौत हो रही है।  इस अवसर पर मोदी ने सिंगल यूज प्लास्टिक अभियान की शुरुआत करते हुए लोगों से देश को प्लास्टिक कचरों से मुक्त करने की अपील की।

पीएम मोदी ने इस अवसर पर रैली निकालते हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान, नेशनल एनीमल डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम, पशुओं के स्वास्थ्य, पोषण, डेयरी उद्योग और कुछ अन्य जरुरी परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इस दौरान मोदी ने कहा कि पशुओं को लेकर सरकार इतनी गंभीर है कि सरकार के 100 दिनों में जो बड़े फैसले लिए गए, उनमें से एक पशुओं के टीकाकरण से जुड़ा है। इस अभियान को विस्तार देते हुए राष्ट्रीय पशु रोग नियंत्रण कार्यक्रम और कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। इसी नई एप्रोशुधन कोच का परिणाम है कि 5 साल के दौरान दूध उत्पादन में करीब 7 फीसदी की वृद्धि हुई है। किसानों, पशुपालकों की आय में करीब 13 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई है।  वही इस दौरान मोदी ने आतंकवाद और विपक्ष पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि गाय और ओम सुनकर ही कुछ लोगों को करंट लग जाता है। उन्होंने देश में आतंकवाद को एक वैश्विक समस्या बताते हुए इसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *