छत्तीसगढ़ के होटल व्यवसायियों को पर्यटन मंत्री का आश्वासन, बोले-आपकी सभी आवश्यकताओं के लिए तत्पर हैं हम

रायपुर। छत्तीसगढ़ होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष तरणजीत सिंह होरा ने आज अपनी कार्यकारिणी की घोषणा कर दी। गृह, पर्यटन, संस्कृति एवं लोक निर्माण विभाग के मंत्री ताम्रध्वज साहू की उपस्थिति में उन्होंने अपनी कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए छत्तीसगढ़ में होटल व्यवसाय की उन्नति से जुड़ीं अपनी योजनाएं बताई। उन्होंने कहा कि होटल व्यवसाय एक ऐसा व्यवसाय है जो चौबीसो घंटे चलता है। छत्तीसगढ़ में लाखों लोगों को रोजगार मिला हुआ है। ऐसे में जब होटल व्यवसाय आगे बढ़ेगा तो छत्तीसगढ़ का नाम भी रौशन होगा। उन्होंने कहा कि होटल व्यवसाय को रेस्टोरेंट-कैफे सो भी जोड़कर विस्तार दिया जा रहा है। उन्होंने पर्यटन विभाग से जुड़कर काम करने की बातें कही। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के होटल्स में अब छत्तीसगढ़ व्यंजनों को प्रमोट किया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि छत्तीसगढ़ का होटल व्यवसाय, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की इच्छा अनुरुप गढ़वो नवा छत्तीसगढ़, के रूप में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार है। इन बातों के साथ ही अध्यक्ष ने होटल व्यवसायियों के लिए बिजली में सब्सिडी की मांग भी की।

देखिये छत्तीसगढ़ होटल एसोसिएशन की कार्यकारिणी की घोषणा-

Posted by Grand news on Friday, September 13, 2019

अध्यक्ष श्री होरा की इन बातों को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पूरी गंभीरता से सुना। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि अध्यक्ष के मुंह से ये सुनकर उन्हें बहुत अच्छा लगा कि छत्तीसगढ़ का होटल व्यवसाय अब छत्तीसगढ़ी व्यंजनों को प्रमोट करने के लिए अपना विशेष योगदान देने में जुट गया है। मंत्री श्री साहू ने कहा कि हमारी सरकार चाहती है कि छत्तीसगढ़ में सभी तरह के व्यवसाय बढ़ें। हम रोजगार के अवसर बढ़ाना चाहते हैं। इसमें होटल व्यवसाय महत्वपूर्ण योगदान दे सकता है। उन्होंने कहा कि पर्यटन एक ऐसा क्षेत्र है जिसके कारण ही कई देशों की अर्थव्यवस्था चल रही है। छत्तीसगढ़ में भी हम ऐसी स्थिति देखना चाहते हैं।

देखिये मंत्री श्री साहू का सम्बोधन-

छत्तीसगढ़ होटल एसोसिएशन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में गृह, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री ताम्रध्वज साहू उपस्थित हैं। देखिये live-

Posted by Grand news on Friday, September 13, 2019

मंत्री श्री साहू ने कहा कि हमारे सचिव सोनमणि वोरा और उनकी टीम अब इसी दिशा में काम कर रहे हैं। हमारी टीम छत्तीसगढ़ में पर्यटन को सबसे बड़ा विभाग बनाने की योजना पर काम कर रही है। उन्होंने पुलिस विभाग में किए जा रहे कुछ विशेष कामों को गिनाया। अपने दूसरे विभाग पीडब्ल्यूडी का उल्लेख करने के साथ मुस्काते हुए उन्होंने कहा कि हम सड़कों के गड्ढे भी भरने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ से आए सभी होटल व्यवसायियों को आश्वसत किया कि वे और उनका पूरा विभाग, उनके लिए सदैव तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि जैसी भी आवश्यकता हो, आप हमें बताएं, हमारा पूरा सहयोग आपको मिलेगा।

मंत्री श्री साहू ने किया होटल व्यवसायियों का सम्मान-

Posted by Grand news on Friday, September 13, 2019

समारोह में पर्यटन विभाग के सचिव सोनमणि वोरा, रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन, रायपुर एसपी आरिफ शेख, पर्यटन विभाग की एमडी इफ्फत आरा भी उपस्थित थीं। वहीं रायपुर नगर निगम के एमआईसी सदस्य एजाज ढेबर यहां विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे। श्री ढेबर ने होटल व्वयसायियों सहित नई कार्यकारिणी के सदस्यों को अपनी शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर मंत्री श्री साहू ने छत्तीसगढ़ होटल एसोसिएशन द्वारा बनाई गई CGHRA.COM वेबसाइट के साथ एसोसिएशन के फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज का भी लोकार्पण किया।

प्रमुख बिन्दु-

  • छत्तीसगढ़ में रोजगार बढ़ाना हमारा मुख्य उद्देश्य-पर्यटन मंत्री
  • होटल व्यवसायियों की सहायता के लिए मैं और मेरा पूरा विभाग सदैव तत्पर-पर्यटन मंत्री
  • पूरे भाषण के दौरान पर्यटन विभाग के सचिव सोनमणि वोरा और एमडी इफ्पत आरा की मंत्री ने कई-कई बार की प्रशंसा
  • छत्तीसगढ़ होटल एसोसिएशन की कार्यकारिणी की घोषणा
  • अध्यक्ष तरणजीत सिंह होरा ने की घोषणा
  • मुख्यमंत्री की इच्छा अनुरुप गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को पूरा करेगा होटल एसोसिएशन-तरणजीत सिंह होरा
  • छत्तीसगढ़ी खानपान को प्रमोट करेंगे-तरणजीत सिंह होरा
  • होटल व्यवसाय को डिजीटल किया गया। विभाग की वेबसाइट के साथ फेसबुक और इंस्टाग्राम पेज की मंत्री द्वारा लाचिंग
  • राज्य सरकार से जुड़कर पर्यटन के साथ होटल व्यवसाय को बढ़ावा देंगे-तरणजीत सिंह होरा
  • यह चौबीसो घंटे चलने वाला रोजगार है-तरणजीत सिंह होरा
  • रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन, रायपुर एसपी आरिफ शेख, एमआईसी सदस्य एजाज ढेबर विशेष अतिथि के रूप में रहे उपस्थित
  • उद्योगों की तरह होटल व्यवसाय के लिए भी बिजली में मिले छूट-एजाज ढेबर

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *