WATCH VIRAL VIDEO : आंखों पर चश्मा पहन चिंपाजी ने स्वैग से खाया केला, जानिए वीडियो देख लोगों ने क्या कहा

युवाल नोआह हरारी (Yuval Noah Harari) की एक किताब है, जिसका नाम है सेपियंस ‘sapiens’, इस किताब को हर उस इंसान को पढ़ना चाहिए जो मानव के इतिहास को जानना चाहता है। जो इंसान के इंसान होने की यात्रा को जानना चाहता है। खैर, इस किताब में बताया गया है कि भई इंसान चिंपाजी से इंसान बना है। आपने भी सुना ही होगा कि हम बंदर से इंसान बने हैं। सोशल मीडिया पर चिंपाजी के कई वीडियोज वायरल होते रहते हैं। इनको देखकर कई बार यह भी यकीन होता है कि अरे भई ये तो बिलकुल अपने जैसे हैं, और वैसी ही हरकतें करते हैं। अगर आप जिंदगी के मजे लेने भूल चुके हो तो एक चिंपाजी का लेटेस्ट वीडियो आपको जरूर देखा चाहिए, क्योंकि इसमें वो जिस मस्ती के साथ जीवन जीता हुआ दिख रहा है, उसकी कल्पना हर कोई करता है।

जिंदगी तो ऐसे ही जी जानी चाहिए

मौज से खा रहा है केला

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक चिंपाजी बड़े ही स्वैग के साथ एक मोटी सी दिखने वाली रस्सी पर बैठा है। वो आंखों पर एक बिंदास सा चश्मा लगाए हुए और दूसरा उसने हाथ में केले पकड़ रखे हैं। फिर वो बड़े इत्मीनान के साथ केले खाते हुए दिखता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि उसके सिर पर फूल भी लगे हुए हैं।

80 लाख लोगों ने देखा उसका वीडियो

80-

खबर लिखे जाने तक इस चिंपाजी के वीडियो को 80 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। कुछ यूजर्स को उसके हावभाव पूरी तरह से इंसानों वाले लगे। तो कुछ यूजर्स ने लिखा कि भई लाइफ तो ऐसी ही होनी चाहिए। हालांकि कुछ ने चिंपाजी को चश्मा पहनाने और उसके साथ ऐसे वीडियो शूट करने को एक तरह से पशुओं पर निर्दयता (animal cruelty) बताया। वैसे वीडियो आपने भी देख लिया है तो अब आपका क्या कहना है ?