दुर्ग। कोरोना एक ऐसी महामारी जिसने पूरी दूनिया को हिलाकर रख दिया है। और यदि बात की जाये इससे बचाव की तो सिर्फ एकमात्र उपाय घर में रहना ही है।और जब बात घर में रहने की हो तो हमारे अंदर का छिपा टैलेंट बाहर आ ही जाता है और लोग कुछ न कुछ क्रिएटिविटी कर भी रहे हैं।
वहीँ कुछ लोग डिप्रेशन में भी हैं ऐसे में लोगो को डिप्रेशन से बचाने व उनमें साहस जगाकर एकजुट होकर इस महामारी का मुकाबला करने दुर्ग जिले के 14 दोस्तों ने एक ऐसा वीडियो लांच किया जिसका नाम है “मुस्कुराएगा इंडिया” इस वीडियो में आज जब हम कोरोना से जूझ रहे हैं और हमें सोशल डिस्टैन्सिंग का ध्यान रखना है तो इस वीडियो में इस बात का बखूबी पालन किया गया है क्यूंकि इस वीडियो में दिखाए गए दोस्तों ने अपने अपने घर पर ही रहकर शूट किया है।
गौरतलब है कि दुर्ग में निवासरत अंशुल जैन, प्रशांत गोलछा, आशीष तोरतिया, जयदीप सलवानी, अमित मोले, विक्रम खंडेलवाल, विवेक शाह, पीयूष देशलहरे, अंकित लोहिया, नमन कोठारी, विकुल अग्रवाल ने मिलकर मात्र 3 दिनों में इस वीडियो को तैयार किया है।अंशुल जैन से बातचीत पर उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के तुरंत एक्शन मोड पर आने से ही छत्तीसगढ़ प्रदेश में स्थिति नियंत्रित है।दुर्ग जिले में एक भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने नही आया है।
अंशुल जैन ने बताया कि उनके मित्रों के साथ भिलाई व दुर्ग इंडस्ट्रियल एरिया में फसे मज़दूरों को भी वे राशन व खाना उपलब्ध करवा रहे हैं।
अंशुल जैन ने आगे बताया कि 14 दोस्तो के व्हाट्सअप ग्रुप पर केवल कोरोना से जुड़ी पाजिटिविटी की ख़बरें ही शेयर की जाती है।साथ ही कोरोना से बचने के सेफ्टी टिप्स भी बताए जाते हैं।
यह वीडियो अपलोड होते ही तेज़ी से दुर्ग जिले के साथ-साथ पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में वायरल हो गया। देश जब महामारी से जूझ रहा है ऐसे में सबके चेहरे पर मुस्कराहट लाने में इस वीडियो ने अहम् भूमिका निभाई है।ये सराहनीय पहल है। हमारी ढेर सारी शुभकामनायें। ……………….