रायपुर. छत्तीसगढ़ शासन के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा प्राकृतिक आपदा से पीड़ितों को राजस्व पुस्तक परिपत्र के प्रावधानों के तहत जिला कलेक्टर के माध्यम से आर्थिक अनुदान सहायता प्रदान की जाती है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में ऐसे 7 प्रकरणों में 28 लाख रूपए की आर्थिक अनुदान सहायता स्वीकृत की गई है।

राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के तहत बेमेतरा जिले की नवागढ़ तहसील के ग्राम धोबनी कला के श्री पुहुपराम जांगड़े की मृत्यु पानी में डूबने से होने पर, श्री राजीव रात्रे की और ग्राम टोहड़ीकांपा की चितेश्वरी निर्मलकर की मृत्यु सांप के काटने तथा ग्राम बदनारा के श्री शुभम की मृत्यु आकाशीय बिजली गिरने से होने पर मृतकों के पीड़ित परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।
गरियाबंद जिले की गरियाबंद तहसील के ग्राम हाथवाय की नंदनी ध्रुव की मृत्यु सर्पदंश से और तहसील छुरा के ग्राम मुरमुरा के हेमलाल धु्रव की मृत्यु पानी से डूबने से हो जाने के कारण मृतकों के पीड़ित परिजनों को चार-चार लाख रूपए की आर्थिक अनुदान सहायता स्वीकृत की गई है। इसी तरह से नारायणपुर जिले की नारायणपुर तहसील के ग्राम आदपाल की श्रीमती सोनवती की मृत्यु पानी में डूबने से होने पर मृतक के पीड़ित परिजनों को चार लाख रूपए की आर्थिक सहायता स्वीकृत की गई है।