हवा में फैल रहा कोरोना : छग के चिकित्सक का बड़ा दावा
हवा में फैल रहा कोरोना : छग के चिकित्सक का बड़ा दावा
हवा में फैल रहा कोरोना : छग के चिकित्सक का बड़ा दावा
हवा में फैल रहा कोरोना : छग के चिकित्सक का बड़ा दावा

ग्रैंड न्यूज, रायपुर। इस बात की चर्चा पहले भी हो चुकी है कि प्रदेश में कोरोना के वायरस हवा में फैल चुके हैं जिसकी वजह से बड़ी तादाद में लोग संक्रमित हो रहे हैं। इस बात की पुष्टि डॉ अनिल जैन ने की है। उनका भी यही दावा है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रसार हवा में पहले वायरस की वजह से हो रहा है। बड़ी बात यह है कि इस दावे को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भी शेयर किया गया है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच प्रदेश के एक डॉक्टर ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ में मिल रहा स्ट्रेन पुराने से ज्यादा खतरनाक है। इसके अलावा अब संक्रमण हवा से फैल रहा है। डॉक्टर ने ये दावा इलाज और मरीजों के सैंपल पर की गई स्टडी के आधार पर किया है। उन्होंने कहा कि हवा में फैलने की वजह से इसका खतरा कई गुना ज्यादा हो गया है।

डॉ अनिल जैन ने सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि वायरस का ये वेरिएंट हवा में होने की वजह से सांस लेते वक्त शरीर में प्रवेश कर जाता है। ऐसे में मास्क ही हमारी ढाल है। उन्होंने लोगों से अपील की है इस स्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग और घरों से बाहर न आने की आदत लोगों को बचा सकती है।

https://twitter.com/ChhattisgarhCMO/status/1390886678718414849?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1390886678718414849%7Ctwgr%5E%7Ctwcon%5Es1_&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.bhaskar.com%2Flocal%2Fchhattisgarh%2Fraipur%2Fnews%2Fcoronavirus-airborne-chhattisgarh-update-doctors-on-modes-of-transmission-of-virus-128474697.html

छत्तीसगढ़ में शुक्रवार की रात जारी सरकार की तरफ से आंकड़ों की मानें तो सिर्फ 24 घंटों में 208 संक्रमितों की मौत हो गई। प्रदेश के अब तक प्रदेश में 10 हजार 158 संक्रमित लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में 13 हजार 628 नए कोरोना संक्रमित मिले। अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 31 हजार 41 हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

सुशांत सिंह राजपूत केस : लगातार चौथे दिन भी जारी है रिया चक्रवर्ती से पूछताछ…. शौविक चक्रवर्ती भी तलब

मुंबई.  सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में रिया चक्रवर्ती से सीबीआई अब…

A TRIBUTE : सीएम बघेल ने पं. नेहरू को दी श्रद्धांजलि, कहा उनके मार्गदर्शन पर चल रही सरकार

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू…

ब्रेकिंग : नौकरी का झांसा देकर… लाखों रुपय ठगने वाला आरोपी गिरफ्तार…

राजधानी रायपुर से बड़ी ठगी का मामला सामने आया है। बेरोजगारों को…

DANGEROUS : एक दिन बाद डेढ़ लाख हो जाएगी… छग में कोरोना संक्रमितों की संख्या… खौफजदा कर रहे मौत के आंकड़े

रायपुर। कोरोना संक्रमण काल में छत्तीसगढ़ के हालात काफी हद तक नियंत्रित…