ऑटो डेस्क। देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सॉन में पिछले कुछ दिनों में कई बदलाव किये हैं। ताज़ा अपडेट के मुताबिक कंपनी ने अपनी इस एसयूवी के सभी ट्रिम्स में अब एलॉय व्हील्स अपडेट कर दिये हैं। यह अपडेट कंपनी ने किसी खास मकसद के तहत नहीं बल्कि कस्ट्यूमर्स को अट्रैक्ट करने के लिए किया है। टाटा मोटर्स देश की उन चुनिंदा कंपनियों में से एक है जो अक्सर अपने मॉडल्स में छोटे-बड़े बदलाव करती रहती है।

ऑडियो सिस्टम में बदलाव : बता दें इससे पहले भी हाल ही में टाटा नेक्सॉन में दो नए अपडेट्स किए गए हैं। 2021 टाटा नेक्सॉन वॉयस कमांड के जरिये पहले से ही इंडियन लैंग्वेज को समझती है, जिसे कोलकाता स्थित स्टार्ट-अप Mihub कम्युनिकेशन और हरमन इंटरनेशनल द्वारा सह विकसित किया गया है। यह सिस्टम अब हिंग्लिश (हिंदी + अंग्रेजी) में भी आपकी बात को समझेगा। जिसे ग्राहक बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के भी चला सकते हैं। इसे AVA ऑटो सिस्टम नाम दिया गया है।

इस कलर को किया बंद : इसके अलावा अब 2021 Tata Nexon ने टेक्टोनिक ब्लू कलर स्कीम को अब हटा दिया है। एसयूवी अब 5 पेंट विकल्पों में उपलब्ध है, जिनमें डेटोना ग्रे, फोलीज ग्रीन, प्योर सिल्वर, फ्लेम रेड और कैलगरी व्हाइट। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल लाइन-अप के वर्तमान में 12 वेरिएंट और 4 ट्रिम्स – XE, XM, XZ और XZ+ में उपलब्ध है। टाटा नेक्सॉन के बेस वेरिएंट की कीमत के लिए आपको 7.19 लाख रुपये एक्स-शोरूम चुकाने होंगे। वहीं फुली फीचर लोडेड मॉडल के लिए 12.95 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक की कीमत देनी होगी। बता दें यह सभी कीमत एक्स शोरूम दिल्ली हैं।

इंजन और पावर : 2021 टाटा नेक्सॉन में 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और बीएस 6 कम्लायंट 1.5-लीटर का डीजल इंजन दिया गया है। दोनों इंजन क्रमश: पेट्रोल में 170Nm और डीज़ल में 260Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने के साथ 110hp की समान पावर देते हैं। सब-कॉम्पैक्ट SUV नेक्सॉन में ट्रांसमिशन की बात करें तो 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन या AMT गियरबॉक्स के देखने को मिलता है। इसका मुकाबला सेग्मेंट में महिंद्रा एक्सयूवी 300, फोर्ड इकोस्पोर्ट और किआ सोनेट, हुंडई वैन्यू , विटारा ब्रेज्जा जैसी गाड़ियों से है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

RAIPUR ACCIDENT : तेज रफ़्तार ट्रक की चपेट में आने से… युवक की मौके पर मौत

रायपुर। तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से एक व्यक्ती की…

सुप्रीम कोर्ट ने आज कृषि कानून के क्रियान्वयन पर रोक के दिए संकेत, कमेटी बनाने की सलाह

नई दिल्ली, । सुप्रीम कोर्ट में किसान आंदोलन से जुड़ी याचिकाओं पर…

वैक्सीनेशन की साथ जुड़ी आस्था-इस ज़िले का एक ऐसा गांव, जहां देवताओं को समर्पित कर लगवाया टिका..

गरियाबंद। एक ऐसा गांव, जहां कोरोना टीका को लेकर अफवाहों को देखने-सुनने…

ACCIDENT : तेज रफ़्तार ट्रक ने ट्रेलर को मारी टक्कर… मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौजूद

रायपुर-बिलासपुर हाइवे पर शुक्रवार सुबह हादसा हो गया। हादसे में क्लीनर दोनों…