नई दिल्ली। आज शिक्षा मंत्रालय और सीबीएसई छात्रों व उनके अभिभावकों के बीच वर्चुअल संवाद चल रहा था, जिसमें देश के प्रधानमंत्री ने अचानक हिस्सा लेकर सबको चौंका दिया। संवाद में हिस्सा लेकर उन्होंने छात्रों और अभिभावकों से बातचीत की और उनकी चिंताओं को जानने की कोशिश की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीबीएसई छात्रों व उनके अभिभावकों के साथ बातचीत की, उनसे पूछा कि 12वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द होने की बात सुनकर उन्हें कैसा महसूस हुआ। इस बातचीत के दौरान एक छात्र ने प्रधानमंत्री को बताया कि लॅाकडाउन में जब उसकी दाढ़ी काफी बढ़ी हो गई तो मम्मी बोल रहीं थीं कि इतनी बढ़ी दाढ़ी रखकर क्या करेगा। तब छात्र ने अपनी मम्मी से बोला कि वो मोदी जी का फैन है और दाढ़ी को ऐसे ही बढ़ा कर रखेगा। इस बात को सुनकर प्रधानमंत्री भी हंसने लगे।

DU Admissions 2021 : दिल्ली यूनिवर्सिटी में 15 जुलाई से शुरू हो सकती है रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया
वर्चुएल मीटिंग के दौरान हुई मजेदार बातें, मोदी की दाढ़ी और शाहरुख का भी हुआ जिक्र

अभिभावकों के बार- बार एग्जाम पर बात करने पर प्रधानमंत्री ने कुछ और बात करने का आग्रह किया। एक अभिभावक ने कहा कि उन्हें शाहरुख से मिलने से उतना अच्छा नहीं लगा जितना आपको मिलने से लग रहा है। आप सबसे बेस्ट हैं और आज आपसे बात करना सपने का सच होने जैसा है।

सोलन, हिमाचल प्रदेश के एक छात्र ने प्रधानमंत्री का धन्यवाद देते हुए कहा कि परीक्षाएं रद्द करने का निर्णय एकदम सही है। मोदी ने छात्रों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें भारत की आजादी के 75 साल पर एक निबंध लिखने और शोध करने के लिए भी कहा। मोदी ने कहा कि ”कक्षा 12वीं के छात्र हमेशा भविष्य के बारे में सोचते रहते हैंष। 1 जून तक आप सभी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे होंगे।”

एक छात्र ने मोदी से कहा कि, ”सर, आपने कहा है कि परीक्षा को उत्सव के रूप में मनाया जाना चाहिए। इसलिए मेरे मन में परीक्षाओं को लेकर कोई डर नहीं था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

सीएम के पहल से लॉकडाउन में महिलाओं को मिला रोजगार, ग्रामोद्योग बन गया ग्रामीण महिलाओं के जीवनयापन का जरिया

रायपुर, 21 जून 2020/ छत्तीसगढ़ राज्य में ग्रामोद्योग को ग्रामीण क्षेत्र की…

राहत की खबर : 1अप्रैल से LPG रसोई गैस सिलेंडर मिलेगा सस्‍ता, जानिए कितने घटे दाम

नई दिल्ली। LPG रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है। एक अप्रैल…

छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग : जीजा ने साली को जिंदा जलाया, एक दिन बाद थी शादी, बताई जा रही यह वजह 

राजनांदगांव। एकतरफा प्यार में पडे़ जीजा ने अपनी साली को केरोसीन डालकर…

BREAKING NEWS : सीएम बघेल ने तीन संभागों… के नगरीय निकायों की समीक्षा की… और दिए यह सख्त निर्देश

ग्रैंड न्यूज, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर…