Juhi-Chawla
Juhi-Chawla

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला को बड़ा झटका लगा है, दिल्ली हाई कोर्ट ने 5G टेक्नॉलजी के खिलाफ बॉलीवुड ऐक्ट्रेस जूही चावला की याचिका खारिज कर दी, अभिनेत्री ने देश में 5जी टेक्नॉलजी लागू किए जाने का विरोध जताया था, कोर्ट ने जूही पर 20 लाख का जुर्माना भी लगाया। कोर्ट ने कहा कि पूरी याचिका लीगल एडवाइज पर आधारित थी जिसमें कोई तथ्य नहीं रखे गए। याचिकाकर्ता ने पब्लिसिटी के लिए अदालत का कीमती वक्त बर्बाद किया। यह इसी बात से जाहिर होता है कि उन्होंने कोर्ट की कार्यवाही का वीडियो लिंक अपने फैंस के साथ शेयर किया।

ALSO READ : ये कैसी मोहब्बत : प्यार, इजहार और फिर हवस का शिकार, शिकायत हुई तो हुआ फरार

बता दें कि जूही चावला ने अपनी इस याचिका में 5जी टेक्नॉलजी लागू किए जाने का विरोध जताया था. गौरतलब है कि दूरसंचार कंपनियां, सरकारों के समर्थन से, अगले कुछ वर्षों में 5G को शुरू करने के लिए तैयार हैं। यह वैश्विक स्तर पर अभूतपूर्व सामाजिक परिवर्तन के रूप में स्वीकार किए जाने के लिए तैयार है। भारत ने प्रौद्योगिकी और डिजिटल संचार के क्षेत्र में अपनी प्रगति और उपलब्धियों को दिखाने के प्रयास में ‘5जी रेस’ में भी प्रवेश किया है।

ALSO READ : शादी का झांसा देकर युवती से एक साल तक दुष्कर्म, SECL कर्मी का बेटा गिरफ्तार 

न्यायमूर्ति जीआर मिधा की एकल पीठ ने कहा, “ऐसा लगता है कि मुकदमा प्रचार के लिए था, जूही चावला ने सोशल मीडिया पर सुनवाई का लिंक प्रसारित किया। कोर्ट ने उन लोगों के खिलाफ अवमानना का कारण बताओ नोटिस जारी करने का भी निर्देश दिया है. कोर्ट ने जूही चावला को एक सप्ताह के भीतर 20 लाख रूपये जमा करने का निर्देश दिया है।

ALSO READ : राज्य ओपन स्कूल ने जारी किया दिशा निर्देश, अब 10वीं-12वीं की ओपन परीक्षा भी घर बैठे देंगे परीक्षार्थी, इन नियमों का रखना होगा विशेष ध्यान

बता दें कि कोर्ट ने बुधवार को बॉलीवुड अभिनेत्री और पर्यावरणविद जूही चावला के देश में 5जी टेक्नॉलजी सेवाओं को शुरू करने के खिलाफ दायर याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। न्यायमूर्ति मिधा की एकल पीठ ने टिप्पणी की थी कि वादी द्वारा दायर किया गया मुकदमा पूरी तरह से एक Publicity Suit नजर आ रहा है।

also read : CRIME NEWS- कुरुद दोहरे हत्याकांड में बड़ा खुलासा, आरोपी के मां और मामा को थी जानकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

BREAKING : रायपुर स्थित आकाशवाणी में लगी आग… आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मी…

रायपुर। रायपुर के सिविल लाइन स्थित आकाशवाणी भवन के दूसरे फ्लोर मे…

BREAKING : सराफा कारोबारी गोलीकांड में… पुलिस के हत्थे चढ़े पांच आरोपी… दो न्यायधानी से, तो शेष झारखंड वासी

बिलासपुर के सकरी के सतीश्री ज्वेलर्स में हुई गोलीकांड में आरोपियों को…

रेहड़ी-पटरी वालों को मिल सकती है एक और बड़ी सौगात, पीएम मोदी खुद करेंगे ‘स्‍वनिधि संवाद’

मध्य प्रदेश।  लॉकडाउन के बाद रेहड़ी-पटरी वाले (street vendors) अपने काम को…

कोरोना ब्रेकिंग : अब तक प्रदेश में मिले 145 नए संक्रमित, लॉकडाउन की घोषणा के बाद प्रदेश में प्रशासन हुई सख्त, देखे वीडियो

रायपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से फ़ैल रहे है।…