नई दिल्ली। भारत में इन दिनों सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर सुर्खियों में है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि देश में कोरोना वैक्सीन की कमी के बीच केंद्र सरकार ‘ब्लू टिक’ के लिए लड़ रही है। एक ट्वीट में कांग्रेस सांसद ने कहा कि अगर कोविड टीका चाहिए तो आत्मनिर्भर बनना होगा।

आपको बता दें कि राहूल गांधी ने ट्वीट किया, ‘ब्लू टिक के लिए मोदी सरकार लड़ रही है- कोविड टीका चाहिए तो आत्मनिर्भर बनो! #प्राथमिकताएं।’

राहुल गांधी के यह बयान यह एक दिन बाद आया जब ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत और अन्य नेताओं के ट्विटर हैंडल से ‘ब्लू टिक’ को हटा दिया, जो कि वेरिफाइड होने का संकेत देता है। इसके तुरंत बाद, सरकार ने ट्विटर को एक अंतिम संदेश भेजा जिसमें उन्हें नए दिशानिर्देशों की आवश्यकताओं का तुरंत पालन करने के लिए कहा गया। केंद्र ने कहा कि विफल होने पर कार्रवाई के लिए तैयार रहना होगा।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अब तक कुल 23,13,22,417 कोविड-19 टीके लगाए जा चुके हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इससे पहले भी केंद्र सरकार की टीका वितरण नीति को लेकर शनिवार को उस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि निष्पक्ष नीति के अभाव के चलते टीकों का सही से वितरण नहीं हो पा रहा है। उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ”टीके की ख़रीद केंद्र करे और वितरण राज्य। मैं यह कहता आ रहा हूं। टीका वितरण की निष्पक्ष नीति के अभाव में मोदी सरकार की नीति ऐसे परिणाम ही देगी।’ कांग्रेस नेता ने जो खबर साझा की उसमें दावा किया गया है कि निजी अस्पतालों के लिए तय कुल टीकों का 50 फीसदी नौ अस्पतालों को मिल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

अच्छी खबर : प्रदेश में जल्द चलेंगी बसें… राज्य सरकार ने इन प्रमुख मांगो पर जताई सहमति 

रायपुर। राज्य सरकार ने बस ऑपरेटर की दो प्रमुख मांगों पर सहमति…

DEFAMATION CASE : एक्ट्रेस रिचा चड्ढा और पायल घोष के बीच आपसी सहमति से मामला रफा-दफा

मुंबई।  अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली एक्ट्रेस पायल…

बड़ा हादसा : विशाखापत्तनम में 75 मीट्रिक टन की क्रेन गिरने से 10 की मौत…

आंध्र प्रदेश  में विशाखापट्टनम के हिंदुस्तान शिपयार्ड में दर्दनाक हादसा हुआ है.…

Gandi baat Web series की एक्ट्रेस और सोशल मीडिया स्टार Anveshi Jain अब दिखेंगी फिल्म में

  मुंबई। Gandi Baat नाम की Web Series सुपरहिट हुई और Anveshi…