साल 2015 में पूर्व शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के जीवन पर आधारित मराठी फिल्म ‘बालकाडु’ बनाने वाली फिल्म निर्माता स्वप्ना पाटकर को धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। स्वप्ना को मंगलवार 8 जून को गिरफ्तार किया गया है। स्वप्ना पर आरोप है, कि उन्होने क्लिनिकल फिजियोलॉजी में कथित तौर पर फर्जी PHD डिग्री(Fake PHD) हासिल की और एक अस्पताल में नौकरी पाने लिए उसका इस्तेमाल किया।

जानकारी के मुताबिक, स्वप्ना पाटकर साल 2016 से बांद्रा(वेस्ट) के एक प्रमुख अस्पताल में क्लिनकल मनोवैज्ञानिक के रूप में प्रेक्टिस कर कर रही थीं। स्वप्ना के खिलाफ IPC की धारा 419(भेष बदलकर धोखाधड़ी), 420(धोखाधड़ी) और 486(धोखाधड़ी के मकसद से जालसाजी) और 467(जालसाजी) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

दरअसल ये पुरा मामला तब उजागर हुआ जब 51 वर्षिय सामाजिक कार्यकर्ता गुरदीप कौर सिंह को अप्रैल महीने में एक सीलबंद लिफाफे में स्वपना पाटकर की PHD डिग्री से संबंधित कागजात एक गुमनाम स्रोत के ज़रिये हासिल हुए। इसके बाद उन्होने 26 मई को बांद्रा पुलिस स्टेशन में स्वप्ना पाटकर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। दस्तावेजों के अनुसार, साल 2009 में छत्रपति शाहूदी महाराज विश्वविद्यालय, कानपुर से जारी हुआ पाटकर का पीएचडी प्रमाणपत्र फर्जी था। इस फर्जी प्रमाणपत्र का इस्तेमाल कर पाटकर नामी अस्पताल में नौकरी हासिल करने में सफल रही थीं, और वह लंबे वक्त से मानसिक संबंधी समस्याओं वाले लोगों का इलाज कर रही थीं।

इस पूरे मामले की जांच फिलहाल चल रही है। वहीं, स्वप्ना पाटकर की वकील आभा सिंह का कहना है कि पुलिस बिना समन स्वप्ना को गिरफ्तार कर उन्हें अपने साथ ले गई और FIR की कॉपी तक नहीं दी।

बता दें, कि इससे पहले स्वप्ना पाटकर ने शिवसेना नेता के संजय राउत के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में स्टॉकिंग का मामला दर्ज कर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

BIG NEWS : प्रदेश में यहां 14 साल की नाबालिक से दुष्कर्म… शादी का झांसा देकर 1 वर्षों से बना रहा था शारीरिक संबंध… फिर जो हुआ… दूसरे राज्य भागने की फिराक में था आरोपी… ऐसे हुआ गिरफ्तार…

  महासमुन्द । थाना कोमाखान अन्तर्गत नाबालिक से दुष्कर्म करने वाला आरोपी…

बड़ी ख़बर: नहाते वक्त बांध में डूबकर दिग्ग्ज एक्टर की मौत, फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ हादसा

मलयाली अभिनेता अनिल नेदुमंगडु शुक्रवार शाम को मालंकारा बांध के पास नहाते…

CG बिग न्यूज़ : प्रेमी की बेवफाई से व्यथित 12वीं की छात्रा ने की खुदकुशी… जन्मदिन के दिन ही फांसी के फंदे पर झूल गई छात्रा… सुसाइड नोट में बतया…

  भिलाई । अटल आवास जामूल निवासी 12वीं की छात्रा ने प्रेमी…

रायपुर : शादी का झांसा देकर बनाता रहा शारीरिक संबंध… फिर गर्भवती होने पर किया यह घिनौना काम… आरोपी की तलाश जारी 

  रायपुर। राजधानी रायपुर में शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म…