HOROSCOPE : गंगा दशहरा पर्व आज, किन राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव, पढ़िये आज का राशिफल

0
64

दिनाँक – 20/06/2021

आज का राशिफल
आज का राशिफल

आज का राशिफल 20 जून दिन रविवार को चंद्रमा का संचार तुला राशि में हुआ है। आज ही कुंभ राशि में चल रहे गुरु वक्री हो रहे हैं। संयोग से आज गंगा दशहरा भी है। ग्रहों के संयोग और शुभ योग में आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा।

मेष – आज का दिन आपके लिए व्यस्तता से भरा और लाभदायक रहेगा। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। बीते दिनों की तुलना में आज कार्यों में आसानी से सफलता मिलने से आत्मविश्वाश बढ़ेगा। घर एवं कार्य क्षेत्र पर व्यवस्थाएं सुधारने में अधिक समय देंगे।

वृषभ – आज का दिन आपके लिए शुभफलदायी रहेगा। दिन के आरंभ में थोड़ी सुस्ती दिखाएंगे और काम की अपेक्षा आराम का मन रहेगा लेकिन दोपहर के समय अपने कार्यों को उत्साह से निर्धारित समय पर पूर्ण कर पाएंगे। नए कार्यों का आरंभ अथवा व्यापार में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा

मिथुन – आज का दिन आपको मिश्रित फल देगा। बुद्धि विवेक रहने पर भी मन में राग-द्वेष की भावना रहने से किसी प्रिय से दूरी बन सकती है। सुबह से ही बाहर घूमने-फिरने का मन बनेगा। दोपहर बाद का अधिकांश समय मनोरंजन में व्यतीत करेंगे।

Also read : राजधानी में ऑनलाइन फ्रॉड का बड़ा खुलासा, पुलिस ने शहर के लालगंगा, रविभवन समेत कई कॉप्लेक्सो में की छापामार कार्रवाई

कर्क – नए संबंध से भाग्य चमकेगा और सामाजिक सम्मान मिलेगा। साथ ही मेल-जोल बढ़ाने में भी कामयाब होंगे। दाम्पत्य में सरसता बनी रहेगी। परिवार के साथ मिलकर किसी शुभ आयोजन या पर्यटन के अवसर मिलेंगे।

सिंह – आज का दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। आप जिस कार्य से लाभ की उम्मीद लगाए रहेंगे अंत समय मे उससे निराशा हाथ लग सकती है लेकिन मेहनत करने में कसर ना रखें अन्यथा निकट समय मे होने वाले लाभ से वंचित रहना पड़ सकता है।

कन्या – आज का दिन लाभदायक तो है लेकिन कोई अड़चन आपको परेशानी में डाल सकती है, जिससे ध्यान भटक जाएगा। दिन के आरंभ में किसी नजदीकी से शुभ समाचार प्राप्त होगा। लेकिन पूर्व में की गई गलती के कारण मन मे भय भी बना रहेगा।

Also read : लोक सेवा आयोग 175 पदों के लिए राज्य सेवा मुख्य परीक्षा की तारीखों का किया एलान, जानिए तिथि

तुला – आज के दिन आपकी सेहत तो ठीक रहेगी लेकिन नेत्र संबंधित शिकायत रह सकती है। कार्यक्षेत्र एवं घरेलू मामलों में आज विविध समस्या एक साथ उभरने से कुछ समय के लिए दिमाग शून्य जैसा हो जाएगा।

वृश्चिक – आज आपकी मानसिकता अधिक से अधिक सुखोपभोग की रहेगी इसके लिए धन अथवा समाज की परवाह नही करेंगे। कार्य व्यवसाय दोपहर बाद तक सुचारू रूप से चलेगा। इसके बाद का समय थोड़ा विघ्न बाधाओं वाला रहेगा।

धनु – आज के दिन आपके स्वास्थ्य के लिए ठीक रहेगा लेकिन थोड़े से परिश्रम से ही अधिक पसीना और घबराहट हो सकती है, जिससे ज्यादा भार वाला कार्य करने में असमर्थ रहेंगे। किसी पुराने निर्णय अथवा सौदे में अवश्य सफलता मिलेगी, जिससे साहस बढ़ेगा ।

Read also : छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र इस तारीख से शुरू होने के आसार, कोविड नियमों का विशेष ध्यान रखते हुए होगी कार्यवाही

मकर – आज आप दिन के पूर्वार्ध में ही योजनाबद्ध होकर कार्य करेंगे दोपहर तक परिश्रम का फल नहीं मिलने से थोड़े निराश भी होंगे लेकिन आज की गई मेहनत शीघ्र ही धन के साथ नए लाभ के संबंध बनाने में सहायक होगी।

कुंभ – आज के दिन परिस्थिति आपके अनुकूल बनी रहेगी लेकिन आलस्य और मौज-शौक की प्रवृत्ति भी रहने के कारण समय का पूर्ण लाभ नही उठा पाएंगे। आज आप जिस भी कार्य को आरंभ करेंगे, उसमे सफलता निश्चित मिलेगी।

मीन – आज आपके स्वभाव में उतावलापन रहेगा पहले स्वयं ही काम के प्रति लापरवाही करेंगे, बाद में जल्दबाजी करने पर गड़बड़ हो सकती है। दोपहर तक का समय किसी अन्य के ऊपर निर्भर रहने के कारण किसी महत्त्वपूर्ण कार्य को लेकर असमंजस रहेगा।