CRIME NEWS : शुरु हुई ONLINE क्लास और चल पड़ा पाॅर्न वीडियो, टीचर-स्टूडेंट में मच गया हड़कंप, और फिर

0
66
शुरु हुई ONLINE क्लास और चल पड़ा पाॅर्न वीडियो
शुरु हुई ONLINE क्लास और चल पड़ा पाॅर्न वीडियो

कोरोना की कहर का आलम यह है कि बीते डेढ़ साल से स्कूल और काॅलेज बंद हैं। शिक्षा के नाम पर ONLINE क्लासेस ही चल रही हैं, लिहाजा छोटे से बड़े उम्र के बच्चे मोबाइल पर ही निर्भर हैं, जिसके चलते परिजन भी मोबाइल से परहेज के लिए दबाव नहीं बना पा रहे हैं। ऐसे में इंटरनेट और मोबाइल से बच्चों की दिशा कैसी तय होगी, यह कह पाना बेहद मुश्किल काम हो गया है।

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल-कॉलेज बंद है। इस दौरान स्कूल-कॉलेजों में ऑनलाइन पढ़ाई चल रही है। ऐसे में छात्र बीते साल से ही ऑनलाइन क्लास ले रहे हैं। लेकिन इसी बीच खबर आई कि मुंबई के विलेपार्ले के एक कॉलेज की ऑनलाइन क्लास में कुछ शरारतियों ने पॉर्न वीडियो चला दिया। जैसे ही कॉलेज की ऑनलाइन क्लास शुरू हुई तो कुछ अज्ञात आरोपियों ने अश्लील वीडियो अपलोड कर दी, जिसके बाद इस घटना की शिकायत पुलिस में की गई। जुहू पुलिस मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकरी ने बताया कि मामला चार दिन पहले का है जब कॉलेज के एक प्रोफेसर ने जुहू पुलिस स्टेशन में इसकी शिकायत की थी, जिसके आधार पर अज्ञात शख्स के खिलाफ आईपीसी की धारा 292, 570 और आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पहले भी आए ऐसे मामले

गौरतलब है कि ये कोई पहली बार नहीं है जब ONLINE क्लास में किसी छात्र या बाहरी तत्वों ने इस तरह की हरकत की हो। पहले ही टीचर और प्रोफेसर ऑनलाइन क्लास में इस तरह की परेशानियों का सामना करते रहे हैं। हाल ही में यूपी के अतर्रा में ऑनलाइन क्लास के दौरान एक पॉर्न वीडियो चल गया था जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक को दोषी मानते हुए हटा दिया था। इतना ही नहीं इस मामले की साइबर सेल में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई थी। देश के अन्य हिस्सों से भी इस तरह के कुछ मामले पहले सामने आ चुके हैं।