मास्क, मास्क और मास्क की तो पड़ गई आदत

मास्क, मास्क और मास्क की तो पड़ गई आदत

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की वजह से हर किसी को चेहरे पर मास्क लगाने की आदत हो गई है। कोई कपड़े वाला सादा मास्क लगाता है, कोई ब्रांडेड मास्क तो कोई एन 95। आमतौर पर लोग मास्क को कुछ दिनों तक इस्तेमाल करने के बाद सावधानी से फेंक देते हैं। मास्क को यूंही कहीं भी फेंकने के बजाय अच्छी तरह से पैक करके डस्टबिन में डालना चाहिए। लेकिन ये भारत है! इस वायरल वीडियो में देखिए, लोग मास्क को भी मजेदार तरीकों से रीयूज कर रहे हैं।

कभी नहीं देखा होगा मास्क का ऐसा रीयूज

भारत में जुगाड़ की कोई कमी नहीं है। सरकार ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया तो लोगों ने भी इसे इस्तेमाल के बाद फेंकने के बजाय दूसरे कामों में लगाना शुरू कर दिया। आईपीएस ऑफिसर रुपिन शर्मा ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर मजेदार वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में देखिए, मास्क का किन तरीकों से इस्तेमाल किया जा सकता है।

किसी ने डायपर बनाया तो किसी ने गमला

सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इस तरह के वीडियो काफी ट्रेंड करते हैं। मास्क रीयूज वाले इस वीडियो में किसी ने मास्क को गमला बना दिया है, किसी ने डायपर, किसी ने अपने जूड़े में लगा लिया है तो कोई मास्क पर चिड़ियों को झूला झुला रहा है। आईपीएस ऑफिसर रुपिन शर्मा ने वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा- भारतीय नगीने… छोड़ते नहीं अंत तक! ऐसा सिर्फ भारत में ही हो सकता है।

वीडियो पर आए मजेदार कमेंट

इस मजेदार वीडियो पर कमेंट भी एक से बढ़कर एक आ रहे हैं। कुछ लोग इसमें से बेस्ट उपाय को खुद आजमाने की बात कर रहे हैं तो कुछ भारतीयों के दिमाग की तारीफ कर रहे हैं।