गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में भालुओं का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर शनिवार सुबह 3 भालुओं ने एक ग्रामीण पर हमला कर दिया। भालुओं ने ग्रामीण के सिर, छाती और पैर से मांस नोच लिया। शोर सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और मिलकर भालुओं को भगाया। सूचना मिलने के बाद एंबुलेंस से ग्रामीण को जिला अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल उसकी हालत गंभीर है। घटना मरवाही क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, मरवाही के ग्राम निमधा निवासी लाल मुनि (45) शनिवार सुबह करीब 5.30 बजे अपने खेत से घर लौट रहा था। इसी दौरान अचानक तीन भालुओं ने उस पर हमला कर दिया। लाल मुनि ने बचने का प्रयास किया, लेकिन तब तक भालू ने उसकी छाती और पैर पर पंजा मार दिया था। हमले में दोनों जगह से लाल मुनि के शरीर का मांस निकल गया और वह वहीं गिर पड़ा। शोर सुनकर लोग एकत्र हुए तो भालू भाग गए।

लोगों में दहशत का माहौल, 7 दिन में दूसरी घटना
घटना के बाद से ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। इस तरह से दिनदहाड़े भालू के हमले से ग्रामीण काफी डरे हुए हैं। क्षेत्र में 7 दिन में यह दूसरी घटना है, जब भालुओं ने हमला किया है। इससे पहले सेमरदर्री पंचायत क्षेत्र में दो भालुओं और उनके बच्चों ने महिला पर हमला कर दिया था। फिलहाल घटना की सूचना मरवाही रेंजर दरोगा सिंह को दे दी गई है। परिजनों की मांग है कि वन मंडल मरवाही की ओर से उचित मुआवजा और उपचार उपलब्ध कराया जाए।