केपटाउन में पहला टेस्ट जीतने के बाद टीम इंडिया का आत्मविश्वास चरम पर है। ऐसे में भारतीय टीम ने 3 जनवरी से शुरू होने वाले वांडर्स में दूसरे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय क्रिकेट टीम नए साल के पहले दिन शनिवार को मैदान पर अभ्यास करती नजर आई जिसका वीडियो बीसीसीआई ने शेयर किया।

टीम इंडिया ने केपटाउन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहला टेस्ट 113 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल की है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने सेंचुरियन में टेस्ट जीतने वाली पहली एशियाई टीम बनकर टेस्ट क्रिकेट में एक यादगार 2021 की समाप्ती की।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुलरिंग में भारतीय टीम के प्रशिक्षण का 32 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया। इस वीडियो का कैप्शन दिया गया, “हम यहां दूसरे टेस्ट की तैयारी के लिए द वांडर्स में हैं। नया दिन, नया साल और नई शुरुआत।”

वीडियो में खिलाड़ियों को स्टेडियम में अभ्यास करते हुए देखा गया, इसके बाद सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा ने गेंदबाजी की। वीडियो का अंत कप्तान विराट कोहली के बल्लेबाजी से किया गया, जिसके बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ बातचीत की।

1991 के बाद से दक्षिण अफ्रीका के वांडर्स में भारत का एक प्रभावशाली रिकॉर्ड रहा है, क्योंकि वे यहां कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारे हैं। जोहान्सबर्ग में खेले गए पांच टेस्ट में भारत ने दो बार जीत हासिल की है और तीन बार ड्रा किया है। दक्षिण अफ्रीका ने यहां 48 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 18 में जीत, 13 में हार और 11 मैच ड्रॉ किया है।

 

 

इस स्थान पर जहां द्रविड़ ने 1997 में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया था। वहीं, भारत ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच जीता था। दिलचस्प बात यह है कि विदेशों में भारत का जीत का सिलसिला यहीं से शुरू हुआ था, जब उन्होंने 2018 में तीसरा टेस्ट 63 रनों से जीता था।