CG Crime News : चरित्र शंका के चलते पति ने पत्नी पर किया जानलेवा हमला, शिकायत दर्ज


दुर्ग।
चरित्र संदेह (character doubt) के चलते पति द्वारा पत्नी की बेरहमी से पिटाई करने का मामला सामने आया है। जिसकी शिकायत महिला ने थाने में की है। यह पूरा मामला कोतवाली क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला ने शिकायत दर्ज की है और बताया कि वो घर में काम कर रही थी उसी समय पति जितेन्द्र डागर पारिवारीक वाद विवाद की बात पर चरित्र शंका कर अश्लील गाली गलौच करने लगा। जिसका विरोध करने पर चरित्रहीन कहते हुए हाथ मुक्का से मारपीट किया और जान से मारने की धमकी भी दी और इतना ही नहीं पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने का प्रयास किया। इस घटना से महिला को कान और हाथ में गंभीर चोट आई है। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 294-IPC, 323-IPC, 506-IPC के तहत FIR दर्ज किया है।

RAIPUR NEWS : प्रेमी के खिलाफ अपराध दर्ज करने पहुंची थाने, प्रेमिका ने लगाए गंभीर आरोप

लगभग 3000 महिलाएं घरेलू हिंसा की शिकार

छत्तीसगढ़ में पिछले ढाई साल में लगभग 3000 महिलाएं घरेलू हिंसा (domestic violence)की शिकार हुईं और पांच हजार से ज्यादा महिलाओं ने हेल्पलाइन नंबर(helpline number ) के माध्यम से मदद मांग रही है । हालांकि ऐसी महिलाओं की संख्या का अंदाज लगाना मुश्किल है जो मायके और ससुराल की बदनामी के डर से जुल्म सेहती रहती है। महिला हेल्प लाइन की प्रबंधक मनीषा तिवारी(Manisha tiwari ) बताती है कि संकट में फंसी महिलाओं की मदद के लिए केंद्र सरकार ने महिला हेल्पलाइन(helpline ) की शुरूआत निर्भया फंड(Nirbhaya fund ) से की है। यह शिकायत दर्ज करने के साथ ही महिलाओं को कानूनी सहायता भी मुहैया कराती है ।

 

Leave a Reply