छोटी सी उम्र में गजब का वॉलीबॉल खेल रहा बच्चा, वीडियो देख लोग बोले- ‘ये बच्चा नहीं बिजली है’

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है और कैप्शन में लिखा है, ‘कद से भला क्या होता है, जिसमें जोश व जुनून हो, वही मैदान में उतरता है’.

आप सचिन तेंदुलकर के बारे में तो बेहतर जानते होंगे, जिन्हें दुनिया ‘क्रिकेट का भगवान’ मानती है. उन्होंने बहुत कम उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. तब उनका कद देख कर शायद ही किसी को अंदाजा होगा कि यहीं खिलाड़ी आगे चलकर दुनियाभर में अपना नाम रोशन करेगा और एक महान क्रिकेटर के रूप में उभरेगा, पर ऐसा हुआ. इसलिए कहा जाता है कि कद से कुछ नहीं होता, बस जोश और जुनून होना चाहिए, क्योंकि यहीं चीज हर खिलाड़ी को आगे ले जाने में मदद करती है. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक जोश और जुनून वाला वीडियो खूब वायरल (Viral Videos) हो रहा है, जिसमें एक छोटा सा बच्चा वॉलीबॉल खेलते नजर आ रहा है

 

लेकिन उसका खेल देख कर ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा कि वो कोई कच्चा खिलाड़ी है. वीडियो देख कर आपको इस बात का अंदाजा हो जाएगा.

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुछ बच्चे वॉलीबॉल रहे हैं, जिसमें 1 बच्चा बाकी बच्चों के मुकाबले कद में छोटा है, लेकिन उसके खेलने का तरीका ऐसा है, जिसे देख कर हर कोई हैरान रह जाए. वह कूद-कूद कर बॉल को ऐसा मारता है जैसे उसे इस खेल में महारत हासिल हो. यह काफी शानदार वीडियो है, जिसमें बच्चे का जोश और जुनून देख कर हर किसी को उससे सीख लेने की जरूरत है.