भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दूसरे चरण के तीसरे दिन नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर पहुंचे CM, अबूझमाड़ में ग्रामीणों से हुए रूबरू, शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लिया फीडबैक

Bhent Mulakat

 

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दूसरे चरण के तीसरे दिन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नारायणपुर जिले के छोटेडोंगर पहुंचे। जहां स्थानीय महिलाओं एवं ग्रामीणों ने सीएम का स्वागत किया। मुख्यमंत्री ने सर्वप्रथम देवगुड़ी स्थल पर पहुँचकर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना हेतु माता गुड़ी में पूजा अर्चना की। भूपेश बघेल ने छोटेडोंगर के देवगुड़ी प्रांगण में कदम का पौधा लगाया।

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने यहां आमजनता से भेंट-मुलाकात कर शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का फीडबैक लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल को सुंदरम पोयाम ने बताया कि 50 क्विंटल धान बेचने पर उसके खाते में तुरंत पैसे आ गए, और उसका एक लाख रुपए का कर्ज माफ भी हुआ। इसके बाद सीएम ने पूछा कि पैसे का क्या किया? किसान पोयाम ने बताया की उसने खेत में घेरा करवाया है।

भूपेश बघेल का देवगुड़ी स्थल में गायता/पुजारियों ने आदिवासी परंपरा के प्रतीक स्वरूप पागा बांधकर सम्मानित किया। साथ ही सीएम ने देवगुड़ी स्थल में गायता/पुजारियों से चर्चा की और उन्हें उपहार में धोती-कुर्ता भेंट किया।

Leave a Reply