Durg news : कोरोना के बाद बाबाधाम जाने के लिए भक्त उत्साहित, 16वी बार जल चढ़ाने बाबाधाम निकले दुर्ग शिवनाथ बोलबम समिति के कांवरिये

 

Durg news . सावन मास में होने वाले कांवर यात्रा के तहत विश्व प्रसिद्ध बाबा वैद्यनाथ धाम ज्योर्तिलिंग में पदयात्रा कर गंगाजल चढ़ाने आज सुबह बड़ी संख्या में शिवनाथ बोलबम कांवरिया समिति के शिव भक्त कांवरिया साउथ बिहार एक्सप्रेस से बाबाधाम रवाना हुए.

नगर निगम के पूर्व सभापति व शिवनाथ बोलबम समिति के संयोजक दिनेश देवांगन के नेतृत्व में बाबाधाम जाने वाले 55 से अधिक बाबा भक्तो का चंडी शीतला भाजपा मंडल अध्यक्ष चंद्रशेखर चंद्राकर महामंत्री विजय ताम्रकर मंत्री शैलेंद्र राजपूत सहित पदाधिकारियो ने स्वागत कर यात्रा की शुभकामना दी। इस दौरान समुचा स्टेशन परिसर बोलबम के नारों से गूंजता रहा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी संकट के चलते विगत 2वर्ष से बाबाधाम यात्रा बंद थी किंतु इस वर्ष यात्रा चालु होने से कांवरियां बड़े उत्साहित हैं और इसका उदाहरण आज रेल्वे स्टेशन में भी नजर आया. जंहा सभी भक्त बोलबम के नारे लगाकर उत्साहवर्धन करते रहे. इस सम्बंध में समिति के संयोजक दिनेश देवांगन ने कहा कि कांवर यात्रा के तहत यह समिति का 16वा वर्ष है कोविड 19 के प्रकोप के चलते दो वर्ष तक बाबाधाम नहीं जा पाने से सभी निराश थे. लेकिन इस वर्ष प्रत्येक भक्त उत्साहित होकर निकले है और बिहार के सुल्तानगंज में उत्तर की ओर बहने वाली पवित्र गंगा नदी से कांवर में गंगाजल लेकर लगभग 120 किलोमीटर की दूरी पदयात्रा के माध्यम से पूरा कर झारखण्ड राज्य के देवघर स्थित बाबा वैद्यनाथ ज्योर्तिलिंग में जल चढ़ाने के बाद पूरी होगी।