Google Maps का यह फीचर बचाएगा आपके पैसे! तुरंत करें इस्तेमाल

google maps,make money with google maps,how to make money with google maps,google maps hidden features,make money online,google maps features,make money on google maps,how to make money on google maps,earn money online,google maps secrets,earn money from google maps,make money,make money google maps,google map hidden features,make money from google maps,earn money,how new features of google map save your money,make money with google

 

 

Google Maps Money Saving Feature: अपने लगभग हर काम के लिए हम किसी न किसी ऐप का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि ये ऐप्स हमारे काम को काफी आसान बना देते हैं. इन ऐप्स में एक नाम गूगल मैप्स (Google Maps) का भी है. ये एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो ज्यादातर लोगों के स्मार्टफोन में होता है और काफी पसंद भी किया जाता है. शहर के अंदर हो या फिर बाहर, ये ऐप आपको आसानी से आपके मनचाहे डेस्टिनेशन तक पहुंचादेतब है. कुछ समय पहले, गूगल मैप्स में एक ऐसा फीचर ऐड किया गया, जिसके बारे में जानकर इसके यूजर्स काफी खुश हैं. ये फीचर आपके सफर को आसान तो बनाएगा ही, साथ ही, आपके पैसे भी बचा सकेगा. आइए इस नए फीचर के बारे में जानते हैं..

Google Maps का शानदार फीचर 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ समय पहले ही गूगल ने अपने मैप्स ऐप, गूगल मैप्स (Google Maps) पर एक नया फीचर जारी किया जो काफी कमाल का है. इस फीचर को वैसे तो अप्रैल में जारी किया जा चुका है लेकिन भारत में ये फीचर जून से इस्तेमाल किया जा रहा है. एंड्रॉयड और iOS, दोनों तरह के यूजर्स इसका इस्तेमाल कर सकते हैं.

Google Maps के इस फीचर से कैसे बचेंगे पैसे

अगर आप सोच रहे हैं कि इस फीचर में ऐसा क्या दिया जा रहा है तो हम आपको बता दें कि इससे गूगल मैप्स के ऐप पर आपको पता चल जाएगा कि पूरे सफर में आपको कितना टोल (Toll) देना होगा. इसका मतलब यह हुआ कि जब आप कहीं शहर के बाहर जा रहे हैं और गूगल मैप्स पर रूट लगाते हैं, तो आपको यह भी बताया जाएगा कि किस रूट में आपको कितना टोल देना होगा. टोल की कीमत से भी आप रास्ते का चुनाव कर सकते हैं. कम टोल वाले रास्ते या टोल-फ्री रास्ते को चुनकर आप पैसे की भी बचत कर सकते हैं.

फीचर को यूज करने का तरीका

इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर गूगल मैप्स (Google Maps) का ऐप खोलना होगा, फिर रूट ऑप्शन देखने के लिए ऊपर दिए गए ‘तीन डॉट्स’ पर क्लिक करना होगा या फिर स्क्रीन पर ‘स्वाइप-अप’ करना होगा. यहां आपको ‘चेंज टोल सेटिंग्स’ का ऑप्शन दिखेगा जिससे आप चुन सकेंगे कि आप कौन से टोल रोड को सिलेक्ट करना चाहते हैं.