Google street view :भारत में हुआ लॉन्च, स्पीड लिमिट, सड़क पर चल रहे काम की मिलेगी जानकारी, बदल जाएगा मैप्स इस्तेमाल का अंदाज

गूगल( google) ने भारत में भी गूगल स्ट्रीट व्यू फीचर लॉन्च कर दिया है। लोग अब घर बैठे ही लैंडमार्क का पता लगा पाएंगे और किसी भी प्लेस या रेस्तरां का एक्सपीरिएंस कर सकेंगे।

Read more : Google Maps का यह फीचर बचाएगा आपके पैसे! तुरंत करें इस्तेमाल

आज से स्ट्रीट(  व्यू गूगल मैप केवल बेंगलुरु में मिलेगा। इसके बाद यह फीचर हैदराबाद और बाद में कोलकाता में जारी किया जाएगा। इसके कुछ ही समय बाद स्ट्रीट व्यू को चेन्नई, दिल्ली, मुंबई, पुणे, नासिक, वडोदरा, अहमदनगर और अमृतसर सहित भारत के दूसरे शहरों में रोल आउट किया जाएगा।

लोकल कैफे और कल्चरल हॉटस्पॉट सेंटर या आसपास के लोकल

फीचर को एक्सेस करना काफी आसान है। गूगल मैप्स ऐप ओपन करने की जरूरत होगी, इनमें से किसी भी टारगेट शहर में एक सड़क पर जूम इन करें और उस एरिया को टैप करें, जिसे आप देखना चाहते हैं। लोकल कैफे और कल्चरल हॉटस्पॉट सेंटर या आसपास के लोकल एरिया के बारे में जान सकते हैं।

क्या है फीचर्स ( features)

गूगल स्ट्रीट व्यू एक ऐसी टेक्नोलॉजी( technology) है जो गूगल मैप्स और गूगल अर्थ ऐप के जरिये दुनिया की कई सड़कों पर स्थित स्थानों से इंटरैक्टिव पैनोरमा देती है। इसे पहली बार 2007 में अमेरिका के कई शहरों में लॉन्च किया गया था और तब से दुनिया भर के शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों को शामिल करने के लिए इसका विस्तार किया जा रहा है