Vastu Tips : घर में रखा है मनी प्लांट तो बांध दें लाल धागा, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा

मनी प्लांट ( moneyplant)एक ऐसा पौधा होता है जो आमतौर पर हर घर में पाया जाता है।लोग इसे घर के अंदर या बालकनी में लगाना पसंद करते हैं। कुछ लोग इसे ऑफिस में भी रखते हैं।मनी प्लांट ( moneyplant)के साथ अच्छी बात ये है कि इसकी बहुत ज्यादा देखभाल नहीं करनी पड़ती है और ये बड़ी आसानी से लग भी जाता है।

Read more : Vastu Tips: सूर्यास्त के समय बिल्कुल भी न करें ये काम, उल्टे पैर लौट जाएंगी मां लक्ष्मी

घर पर मनी प्लांट का पौधा रखने से धन संबंधी समस्या दूर होती है, क्योंकि मनी प्लांट ( moneyplant)का संबंध शुक्र ग्रह से होता है। जिस घर पर मनी प्लांट सही दिशा में रखा गया हो वहां शुक्र ग्रह का बुरा प्रभाव नहीं पड़ता और सुख-समृद्धि का वास होता है।

मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांधना शुभ( subh) होता है

वास्तु के अनुसार, मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांधना शुभ होता है. अगर किसी को धन की समस्या से छुटकारा चाहिए और तरक्की करनी हो तो वह शुक्रवार के दिन मनी प्लांट के पौधे में लाल रंग का धागा बांध ले.

धागा बांधते समय कुछ नियमों का पालन ( rules) 

मनी प्लांट में लाल धागा बांधते समय कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होता है। आप शुक्रवार( friday) के दिन सुबह नहाने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें और धूप दीप जलाएं।जिस धागे को आप मनी प्लांट( moneyplant) में बांधने वाले हैं उसे मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें, फिर मां की आरती करें और लाल धागे पर कुमकुम लगाएं।