CG NEWS : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में कल 4 घंटे गुल रहेगी बिजली 

CG NEWS : छत्तीसगढ़ के इन जिलों में कल 4 घंटे गुल रहेगी बिजली 
 

 

रायपुर/दुर्ग। CG NEWS रायपुर में CSPDCL के 220 केवी सब स्टेशन डोमा में 29 जुलाई को मेंटेनेंस कार्य किया जाना है। इसके चलते रायपुर के कुछ इलाकों में सुबह 9:30 से 2 बजे तक बिजली गुल रहेगी, वहीँ दुर्ग जिले में बड़े क्षेत्र में 4 घंटे बिजली सप्लाई बाधित रहेगी। पहले यह मेंटेनेंस कार्य 22 जुलाई को किया जाना था। राजधानी रायपुर में विधानसभा सत्र चल रहा था। इसके चलते इसे आगे बढ़ाते हुए 29 जुलाई को किया जाना तय हुआ है।

 

CSPDCL के दुर्ग क्षेत्रीय कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, 220 KV डोमा सबस्टेशन में मेंटेनेंस किए जाने के दौरान दुर्ग जिले के 132 केवी पाटन उपकेंद्र की विद्युत सप्लाई बंद रहेगी। इसके चलते पाटन सबस्टेशन की इनकमिंग सप्लाई सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक 4 घंटे के लिए बाधित रहेगी।

 

पाटन ब्लॉक के इन क्षेत्रों में गुल रहेगी बिजली

132 केवी सब स्टेशन पाटन की सप्लाई बंद रहने से उससे निकलने वाले सभी 33 केवी फीडरों की बिजली सप्लाई सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक बंद रहेगी। इसके चलते 33/11 केवी उपकेंद्र पाटन, सोनपुर, अमलेश्वर, ग्रीन अर्थ सिटी, जामगांव (एम) तर्रा, रानीतराई, केसरा और सेलूद क्षेत्रों से होने वाली सप्लाई भी 4 घंटे के लिए बंद रहेगी।

 

समय में भी हो सकता है बदलाव

विद्युत विभाग ने प्री मेंटेनेंस के तौर पर बिजली सप्लाई बंद रहने की सूचना जारी कर दी है। इस सूचना में यह भी बताया गया है कि मेंटेनेंस के समय में आवश्यकतानुसार बदलाव किया जा सकता है। पावर कंपनी ने उपभोक्ताओं को होने वाली असुविधाओं के लिए खेद व्यक्त करते हुए उनसे सहयोग की अपेक्षा की है।