Ind vs WI: केएल राहुल की गैरमौजूदगी में रोहित के साथ पंत या किशन में से कौन करेगा पारी की शुरुआत

 

शिखर धवन की कप्तानी में वेस्टइंडीज का तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया और अब बारी है पांच मैचों की टी20 सीरीज की। टी20 सीरीज की शुरुआत रोहित शर्मा की कप्तानी में 29 अगस्त से होगी। टी20 सीरीज के लिए ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि केएल राहुल की वापसी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और उन्हें अभी अपनी फिटनेस हासिल करने में कुछ और वक्त लगेगा।

अब रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो चुकी है और केएल राहुल इस सीरीज में नहीं खेलेंगे ऐसे में हिटमैन के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टी20 सीरीज में कौन ओपनिंग करेगा ये एक बड़ा सवाल है। वैसे रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए इशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ के तौर पर दो खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित ने रिषभ पंत से भी ओपनिंग करवाई थी ऐसे में उनकी दावेदारी को भी खारिज नहीं किया जा सकता है.

यही नहीं टीम इंडिया को ऐसे ओपनर की भी जरूरत है जो टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित शर्मा का भरपूर साथ निभा सके। वैसे इशान किशन ने पिछले दिनों अपना दम जरूर दिखाया है, लेकिन रुतुराज गायकवाड़ को जो मौके मिले उसमें वो ज्यादा प्रभावित नहीं कर पाए थे। हालांकि इशान किशन को अगर मौका मिलता है तो वो जरूर कोशिश करेंगे कि वो कैरेबियाई टीम के खिलाफ रन बनाएं और टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करें।

वहीं रोहित शर्मा शायद ये चाहते होंगे कि रिषभ पंत को क्यों ना फिर से आजमाया जाए जिससे की वो टीम के लिए टी20 में नई जिम्मेदारी निभा सकें। वैसे रोहित के साथ अगर ओपनिंग की बात की जाए तो पंत और किशन की संभावना ज्यादा लगती है यानी इन दोनों में से कोई एक रोहित शर्मा का जोड़ीदार बन सकता है