VIRAL VIDEO : रेलवे स्टेशन पर पुलिस वाले की गुंडागर्दी, प्लेटफार्म पर घसीटकर वृद्ध को लात-घूंसों से बेरहमी से पीटा, देखें वीडियो 

 VIRAL VIDEO : रेलवे स्टेशन पर पुलिस वाले की गुंडागर्दी, प्लेटफार्म पर घसीट घसीटकर वृद्ध को लात-घूंसों से बेरहमी से पीटा, देखें वीडियो 
 

 

 डेस्क।  VIRAL VIDEO बीते कुछ दिनों पहले राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन (Raipur railway station) पर आरपीएफ जवानों की गुंडागर्दी देखने को मिली थी, वहीँ अब जबलपुर स्टेशन पर एक पुलिसकर्मी द्वारा बुजुर्ग की लात घुसो से बेरहमी से पिटाई करते हुए बुजुर्ग को रेलवे ट्रैक पर लटकाने वाला एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है।

 

ALSO READ : प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी प्रेग्नेंट महिला, RPF की टीम ने रेलवे स्टेशन में कराई डिलीवरी, खूब हो रही चर्चा

रेलवे स्टेशन पर की जमकर पिटाई 

 

जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर मध्यप्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) के नवआरक्षक ने एक बुजुर्ग यात्री को जमकर पीटा। आरक्षक ने बुजुर्ग को पहले प्लेटफार्म पर गिराया और फिर उसके चेहरे और पेट पर लात-घूंसे मारने लगा। इतना करने पर भी जब उसका जी नहीं भरा तो वह बुजुर्ग को प्लेटफार्म पर घसीटते हुए पटरी तक ले गया और उसके दोनों पैर पकड़कर कमर पर लातें मारने लगा। इस दौरान आसपास खड़े यात्रियों ने उसे बचाने तक प्रयास नहीं किया।

 

घटना बुधवार दोपहर लगभग तीन बजे की है, जो मुख्य रेलवे स्टेशन (main railway station) के प्लेटफार्म चार-पांच की रीवा इंटरसिटी खड़ी थी। इस पूरी घटना का एक यात्री ने वीडियो बनाया लिया। उसने शुक्रवार को यह वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दिया। वीडियो के जरिए जबलपुर आरपीएफ और जीआरपी को घटना की जानकारी लगी।

 

 

रीवा में पदस्थ आरोपित आरक्षक निलंबित

प्रसारित हुए 23 सेकेंड के वीडियो ने जबलपुर से लेकर भोपाल और दिल्ली में बैठे आरपीएफ और रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मचा दी। आनन-फानन में आरपीएफ ने पूरी घटना की जांच की। प्लेटफार्म में लगे कैमरों की रिकार्डिंग को खंगाला गया। इनकी जांच में पता चला कि आरक्षक मध्यप्रदेश पुलिस का है, जो रीवा में पदस्थ है। इधर, तत्काल रीवा पुलिस ने घटना की फुटेज देखने के बाद आरक्षक को निलंबित कर दिया। रीवा पुलिस के मुताबिक मारपीट करने वाले आरक्षक अनंत शर्मा (262) रीवा के थाना लौर में पदस्थ है। रीवा एसपी नवनीत भसीन ने आरक्षक द्वारा की गई मारपीट को अमानवीय बताते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और सात दिन के भीतर घटना की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

 

घटना की खबर वीडियो से चली पता

मुख्य रेलवे स्टेशन पर बुधवार को हुई इस घटना की खबर न तो आरपीएफ को थी और न ही जीआरपी को। जबकि दोनों के जवान स्टेशन ड्यूटी पर यहां तैनात रहते हैं। वीडियो प्रसारित होने के बाद घटना की खबर लगी। आनन-फानन में आरपीएफ और जीआरपी ने मामले की जांच की। प्लेटफार्म पर लगे कैमरों को घंटों तक खंगालने और प्लेटफार्म के वेंडरों से पूछताछ करने के बाद घटना की जानकारी सामने आई।

 

ALSO READ : छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट को मिले दो नए जज, सोमवार को लेंगे शपथ

गाली देने की शिकायत से नाराज हुआ आरक्षक

आरपीएफ ने बताया कि घटना बुधवार दोपहर तीन बजे प्लेटफार्म चार-पांच पर एएच व्हीलर के पास हुई। आरपीएफ के मुताबिक पीड़ित बुजुर्ग गोपाल प्रसाद, थाना करेली जिला नरसिंहपुर का रहने वाला है। बुजुर्ग ने आरपीएफ को बताया कि स्टेशन पर एक व्यक्ति ने उसे गाली दी। इसकी शिकायत उसने आरक्षक से की तो वह नाराज हो गया और उसके साथ मारपीट करने लगा।

 

देखें वायरल वीडियो