CG BREAKING : छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य सुविधाओं में होगा विस्तार, अब इस मेडिकल कॉलेज को 100 सीटों के लिए मिली एनएमसी से मान्यता 

CG BREAKING : छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य सुविधाओं में होगा विस्तार, अब इस मेडिकल कॉलेज को 100 सीटों के लिए मिली एनएमसी से मान्यता 
 

 

रायपुर। CG BREAKING छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के नेतृत्व में राज्य सरकार लगातार प्रयासरत है। राज्य सरकार की पहल पर प्रदेश में तीन नए मेडिकल कॉलेज में पिछले साल जहां कांकेर काे एनएमसी (National Medical Commission) से मान्यता मिली थी, वहीं इस बार महासमुंद काे भी मान्यता मिल गई।

 

प्रदेश में दाे साल पहले कांकेर, महासमुंद व काेरबा जिले में नए मेडिकल कॉलेज खाेलने की मंजूरी मिली थी। इसके बाद तीनाें ही जिलाें में मेडिकल कॉलेज की तैयारी शुरू हुई। पिछले साल एनएमसी के निरीक्षण के बाद कांकेर काे मान्यता मिली थी।

 

ALSO READ : प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी प्रेग्नेंट महिला, RPF की टीम ने रेलवे स्टेशन में कराई डिलीवरी, खूब हो रही चर्चा

 

इस बार मान्यता की दाैड़ में महासमुंद व काेरबा मेडिकल कॉलेज थे। करीब 2 महीने पहले एनएमसी ने दाेनाें कॉलेज का एक ही दिन वर्चुअल निरीक्षण किया था। उसके बाद से फाइनल रिपाेर्ट का इंतजार चल रहा था।

 

शुक्रवार काे एनएमसी ने एक रिपाेर्ट जारी की, जिसमें महासमुंद मेडिकल कॉलेज काे शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए 100 सीट के चिकित्सकीय शिक्षा के लिए मान्यता प्रदान कर दी गई है।

 

ALSO READ : छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट को मिले दो नए जज, सोमवार को लेंगे शपथ

प्रदेश में शासकीय मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की सीटों में बढ़ोतरी होने से मेडिकल की शिक्षा के साथ ही मरीजों को अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा।