Monkeypox in India: भारत में मंकीपॉक्स से पहली मौत! UAE में ही केरल के शख्स की रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव

देश में मंकीपॉक्स का खतरा लगातार बढ़ रहा है. इस बीच केरल में शनिवार को 22 साल के जिस लड़के की मौत हुई है. उसके बारे में पहले ये अंदेशा था कि वह मंकीपॉक्स( monkey pox) से संक्रमित है, लेकिन अब इस खबर को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया हैलड़के को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में ही मंकीपॉक्स से संक्रमित पाया गया था।उसकी टेस्ट रिपोर्ट(test positive)आई है।

Read more : Monkeypox In India: देश के पहले मंकीपॉक्स के मरीज की रिपोर्ट आई निगेटिव, आज अस्पताल से होगा डिस्चार्ज

स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि उसे अस्पताल मे 27 जुलाई को भर्ती कराया गया।उसे टेस्ट रिजल्ट( test result) कल ही जमा कराए गए हैं। वह यहां अपने परिवार के साथ रह रहा था।उसके नमूनों की फिर से जांच कराई जाएगी।ये जांच वायरोलॉजी संस्थान अल्लापुझा में होगी।

केरल में मंकीपॉक्स ( monkeypox)के तीन केस मिल चुके हैं

देश में मंकीपॉक्स के केस मिलने से सरकार की टेंशन बढ़ गई है. अब तक केरल, तमिलनाडु और दिल्ली में मंकीपॉक्स संक्रमित मरीज मिले हैं।केरल में मंकीपॉक्स के तीन केस मिल चुके हैं। केरल में 14 जुलाई को मंकीपॉक्स( monkeypox) का पहला केस सामने आया था। इसके चार दिन बाद 18 जुलाई को दूसरे मामले की पुष्टि हुई थी फिर 22 जुलाई को तीसरा मामला सामने आया। तीनों मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री रिकॉर्ड की थी। ये तीनों ही मरीज यूएई से लौटे थे और वहीं किसी संक्रमित के संपर्क में आए थे।