राजधानी में 17 अगस्त को होगा ‘द जंगल रंबल’ का मुकाबला, विजेंदर सिंह दिखाएंगे मुक्केबाजी का जलवा

Raipur news . पेशेवर भारतीय मुक्केबाजी अग्रणी : ‘द जंगल रंबल’ में घाना के एलियासु सुले का सामना करने के लिए तैयार है, जो रायपुर में आयोजित पहली पेशेवर मुक्केबाजी लड़ाई है। यह कार्यक्रम 17 अगस्त को राजधानी के बलबीर सिंह जुनेजा स्टेडियम में शाम 6:30 बजे से शुरू होगा और मुख्य कार्यक्रम रात 8:30 बजे शुरू होगा।

'द जंगल रंबल' : विजेंदर सिंह का मुकबला जल्द ही रायपुर में, महासचिव होरा ने दी आयोजन की जानकारी

रायपुर में यह पहला पेशेवर मुक्केबाजी मुकाबला होगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि पूरे देश के प्रशंसक विजेंदर के मुकाबले को देख सकें, वायाकम 18 ने स्पोर्ट्स 18 खेल और वूट पर प्रसारण के लिए इस कार्यक्रम के साथ हाथ मिलाया है।

विजेंदर सिंह का कहना है की “मैं वास्तव में इस लड़ाई की प्रतीक्षा कर रहा हूं, मैं इसके लिए बड़े पैमाने पर प्रशिक्षण ले रहा हूं और यह मेरे जीतने के तरीके में वापस आने का सही अवसर और स्थान होगा। पिछली लड़ाई में एक छोटा सा झटका था लेकिन मैं अपनी टीम के साथ एलियासु सुले को हराने के लिए तैयार हूं, और मैं रिंग में आने का इंतजार नहीं कर सकता। मुझे पता है कि मैं क्या करने में सक्षम हूं और मुझे विश्वास है कि मैं नॉकआउट के साथ ही अपनी नाबाद पेशेवर लकीर को तोड़ने के लिए तैयार हूं। सही तरह के समर्थन और प्रशिक्षण के साथ, कड़ी मेहनत रंग लाने में केवल कुछ समय लगेगा। मुझे उम्मीद है कि रायपुर के लोग मुझे लाइव देखने के लिए बड़ी संख्या में आएंगे। मैं एक बार फिर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को समर्थन के लिए धन्यवाद देता हूं।

भूपेश बघेल , मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ ने कहा, “छत्तीसगढ़ को एक खेल राज्य में के रूप में बदलने का प्रयास जारी है पिछले कुछ वर्षों में आखिरकार सामने आ रहा है। विजेंदर सिंह की पेशेवर लड़ाई इस योजना को और मजबूत करेगी कि हमें न केवल लोगों को प्रोत्साहित करना है बल्कि छत्तीसगढ़ को खेल की महाशक्ति के रूप में मानने के लिए राज्य के भीतर बल्कि भारत भर के एथलीटों के लिए भी।”

अपनी आखिरी पेशेवर लड़ाई के बाद से पिछले 19 महीनों के प्रशिक्षण में विजेंदर सिंह आने के लिए उत्सुक होंगे क्योंकि लड़ाई की आधिकारिक तारीख की घोषणा कर दी गई है। वह सभी पड़ावों को हटा रहा है और मैनचेस्टर में अपने प्रशिक्षण के लिए कड़ी मैहनत कर रहा है, इससे पहले कि उसे प्रतिस्पर्धा करने के लिए उड़ान भरनी पड़े। वह मुख्य कार्यक्रम से पहले ढलने के लिए 8 तारीख को पहुंचेंगे मौजूदा राष्ट्रीय पश्चिम अफ्रीका बॉक्सिंग यूनियन चैंपियन एलियासु सुले का 8 मुकाबलों में 100 प्रतिशत नॉकआउट रिकॉर्ड है, जिसमें उन्होंने प्रतिस्पर्धा की है और संभवत: एक और नॉकआउट के रूप में अपने नाबाद रिकॉर्ड को बढ़ाने की कोशिश करेंगे।

पर्पल गॉट स्पोर्ट्सस्टेनमेंट एलएलपी द्वारा आयोजित जंगल बाउट में फैजान अनवर, सचिन नौटियाल, कार्तिक सतीश कुमार, आशीष शर्मा, गुरप्रीत सिंह और शेखोम रेबाल्डो भी अंडरकार्ड फाइट के रूप में नजर आएंगे। रायपुर के लिए यह ऐतिहासिक आयोजन मुख्यमंत्री की मदद और समर्थन से ही संभव हुआ है, जो यह सुनिश्चित करने के लिए बहुत मुखर रहे हैं कि छत्तीसगढ़ जल्द ही एक खेल बल बन जाएगा।