Rakshabandhan 2022: हिंदू धर्म का सबसे पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन आने को है, डाग विभाग की तैयारी को देखकर बहने खुश नजर आ रही है

रायपुर न्यूज़।  हिंदू धर्म का सबसे पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन आने वाला है। इसको लेकर अभी से तैयारियां शुरू हो गई है, लोग रक्षा बंधन पर राखी बंधवाने के लिए दूर-दूर से घर जा रहे हैं। वहीं जो लोग रक्षा बंधन में घर नहीं जा पा रहे हैं या उन्हें छुट्टी नहीं मिल रही है, उनके लिए बहनें डाक से राखियां भेज रही हैं। डाग विभाग की तैयारी को देखकर बहने काफी खुश नजर आ रहे है।

रक्षाबंधन पर्व को देखते हुए डाक विभाग ने इस बार भी राजधानी के के प्रमुख स्थानों पर पीली पत्र पेटियां लगा दी है। इन पेटियों में केवल वहीं लिफाफे स्वीकर किए जाएंगे, जिनमें राखियां हैं। इसके साथ ही इस बार नई सुविधा यह भी दी गई है कि यदि पेटियां लिफाफे से भरी हुई तो उस स्थिति में संबंधित डाकघर में जाकर काउंटर में लिफाफा जमा कर सकते हैं, पहले यह सुविधा नहीं थ। सीनियर पोस्ट मास्टर आर पी वर्मा ने बताया कि इस बार भी डाक विभाग के द्वारा उन्हीं जगहों पर पीली पत्र पेटियां लगाई गई है, जहां पर पिछले साल लगाई गई थी, इनमें बैरनबाजार, कलेक्ट्रेट, फाफाडीह, तेलीबांधा, शंकर समेत अन्य जगह शामिल है।